Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कपड़ा गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

दिल्ली के ओखला फेज 2 के (fire in Okhla area ) हरकेश नगर में एक कपड़े के गोदाम में भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल की 18 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गई और कई घंटों तक कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पा लिया। हालांकि सब कुछ जलकर खाक हो गया है। वहीं अभी तक आग लगने की वजहों का पता नहीं चल पाया है। दमकल विभाग के मुताबिक अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 


आग ओखला फेज-2 इलाके के कॉटन गोदाम में लगी थी। आग बेसमेंट और फसर्ट फलोर तक पहुंच चुकी थी। जैसे-तैसे फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि तड़के तीन बजकर 51 मिनट पर फोन पर ओखला फेज-2 की संजय कॉलोनी में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की 18 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

गेस्ट हाउस में लगी थी आग

इससे पहले 3 अक्टूबर को पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में एक गेस्ट हाउस में आग लगने की घटना में तीन लोग मामूली रूप से झुलस गए थे। दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब पांच बजे फोन पर आग लगने की सूचना मिली, इसके बाद दमकल की पांच गाड़ियों को घटनास्थल भेजा गया।

दमकल विभाग के अधिकारी ने दी  जानकारी

दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बिजली के मीटर में आग लग गई थी, जिसके बाद यह गेस्टहाउस के रिसेप्शन, लॉबी और अन्य हिस्से में फैल गई। हालांकि सुबह करीब सात बजे आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि घटना में तीन लोग मामूली रूप से झुलस गए हैं और उन्हें प्राथमिक इलाज दिया गया है। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि पांच मंजिला गेस्ट हाउस को दमकल विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिले बगैर ही चलाया जा रहा था।

ओखला इलाके की फैक्ट्री में लगी थी भीषण आग

बता दें कि 7 फरवरी को भी दिल्ली के ओखला इलाके की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। सूचना मिलते ही दमकल की 30 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गई और कई घंटों तक कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया था। आग ओखला फेज-2 इलाके की संजय कॉलोनी में लगी थी।  
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.