Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पटवारी परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों से भरी बस खाई में गिरी, एक की मौत, 22 घायल

देश में सड़क दुर्घटना (Road accident increased in India) लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रोजाना देश के अलग-अलग हिस्सों से सड़क हादसे की खबर सामने आती रहती है। ताजा मामला राजस्थान के भरतपुर का है, जहां भीषण सड़क हादसा हुआ है। दरअसल,  समोगर पुल के पास पटवारी परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों से भरी बस (bus accident) खाई में गिर गई। हादसे में एक युवती की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि 22 अभ्यर्थी घायल बताए जा रहे हैं। 

जानकारी के मुताबिक पटवारी परीक्षा के परीक्षार्थियों को सेंटर पर पहुंचने में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए प्रशासन की तरफ से प्राइवेट बस लगाई गई थी, जो भरतपुर से करौली रूट पर चल रही थी। तभी बयाना के समोगर पुल पार करने के बाद अचानक से एक पिकअप वाहन सामने आ गया। बस ड्राइवर ने पिकअप वाहन को बचाने के लिए जैसे ही बस साइड की तो बस सीधे रेलिंग से टकरा गई और अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी।

बस में सवार 22 अभ्यर्थी घायल

बस गिरते की जानकारी मिलते ही आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती करवाया। शुरुआती जांच में पचा चला है कि बस में करीब 50 लोग सवार थे। वहीं अस्पताल में भर्ती कराए गए सवारियों में से 22 परीक्षा अभ्यर्थी हैं। डॉक्टर ने इनमें से एक युवती को मृत घोषित कर दिया है। मृत युवती का नाम नेहा शर्मा बताया जा रहा है, जो कि हिंडौन सिटी के चौबे पाड़ा इलाके की रहने वाली है।

बस ड्राइवर का नहीं चल रहा पता

सभी घायलों का इलाज बयाना अस्पताल में चल रहा था। इनमें से 12 को देर रात भरतपुर के आरबीएम अस्पताल में रेफर किया गया है। सूचना मिलने पर कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। मेडिकल टीम ने बताया कि हालत ज्यादा गंभीर होने पर मरीजों को जयपुर रेफर किया जाएगा। जबकि 6 लोग निजी अस्पताल में इलाज के लिए गए हैं। बताया जा रहा है कि अभ्यर्थियों के साथ उनके परिजन भी साथ में थे। घायल अभ्यर्थियों ने बताया कि हादसे के बाद आस-पास मौजूद लोगों ने सभी को बाहर निकाला। हादसे में बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं देर रात तक बस ड्राइवर के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

25 सितंबर को हुआ था ऐसा ही हादसा

बता दें कि राजस्थान में 25 सितंबर को भी ऐसा ही हादसा हुआ था। दरअसल, REET परीक्षार्थियों से भरी वैन और ट्रेलर के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई थी। ये हादसा चाकसू NH-12 पर निमोडिया कट के पास हुआ था। हादसे में वैन चालक समेत 6 परीक्षार्थियों की मौत हो गई थी। जबकि वैन में सवार 5 लोग घायल हुए थे। घायलों को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वैन में करीब 11 लोग सवार थे। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.