Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को हुआ डेंगू, वापस भेजा गया जेल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया इलाके में हुई हिंसा मामले के मुख्य आरोपी और गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को डेंगू हो गया है। डेंगू की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जांच कमेटी ने पुलिस कस्टडी रिमांड से आशीष मिश्रा को वापस जेल भेज दिया है। आशीष मिश्रा लखीमपुर जेल में बंद है। जिला अदालत ने शुक्रवार को मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत चार आरोपियों को 24 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा था। आशीष को 9 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने इससे पहले गुरुवार को 4 अन्य आरोपियों सुमित जायसवाल, सत्य प्रकाश त्रिपाठी उर्फ सत्यम, नंदन सिंह बिष्ट और शिशुपाल को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। 

जानकारी के मुताबिक आशीष मिश्रा की 2 बार की जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है। साथ ही ब्लड शुगर भी बढ़ा मिला है। डेंगू की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने शनिवार की देर रात आशीष को जेल भेज दिया। जेल के अस्पताल में ही उनका इलाज चल रहा है। एडिशनल SP अरुण कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है।  सिंह ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में उनकी शुगर भी बढ़ी हुई है। मेडिकली फिट न होने के कारण पुलिस ने उनसे पूछताछ करना उचित नहीं समझा और उनको शनिवार की देर शाम जेल भेज दिया। पुलिस अफसरों का कहना है कि अगर आगे जरूरत पड़ेगी तो ठीक होने के बाद उनको फिर से रिमांड पर लिया जाएगा और उनसे पूछताछ होगी।

हिंसा में 8 लोगों की हुई थी मौत

बता दें कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया इलाके में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में अब तक केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष समेत 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गौरतलब है कि किसानों का एक समूह यूपी प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की यात्रा के खिलाफ 3 अक्टूबर को प्रदर्शन कर रहा था, तभी लखीमपुर खीरी में एक कार ने 4 किसानों को कुचल दिया। इसके बाद गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने BJP के 2 कार्यकर्ताओं और एक ड्राइवर की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी। जबकि हिंसा में एक स्थानीय पत्रकार की भी मौत हो गई। किसानों का आरोप है कि प्रदर्शनकारी किसानों पर आशीष मिश्रा ने ही गाड़ी चढ़ाई थी। बता दें कि हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष समेत 15 से 20 अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.