Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मकान के ऊपर पलटा गिट्टी से भरा डंपर, 4 लोगों की मौके पर ही मौत, 3 गंभीर रुप से घायल

मध्यप्रदेश हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला दमोह जिले का है, जहां एक गिट्टी से भरा डंपर घर के ऊपर गिर गया.। जिससे घर में सो रहे तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई। वहीं 1 डंपर सवार की भी मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं, जिनका इलाज जिला अस्पताल में जारी है। 


घटना बटियागढ़ थाना क्षेत्र के आंजनी टपरिया की है। जानकारी के मुताबिक डंपर में गिट्टी भरा हुआ था, जो अनियंत्रित होकर एक घर में जा घुसा और घर पर ही पलट गया, जहां घर में सो रहे तीन लोगों की मौत हो गई। साथ ही डंपर सवार एक व्यक्ति की भी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच राहत बचाव कार्य में जुटी गई। वहीं गंभीर रुप से घायल मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि उनकी हालत अभी गंभीर बताई जा रही है।

नियमों की अनदेखी से बढ़ रहा सड़क हादसा

भारत में सुरक्षित यात्रा करने के लिए भारत सरकार ने लोगों की जीवन सुरक्षा के लिए यातायात के नियम ( Traffic rules) बनाए हैं, जिन नियमों का पालन करना हर भारतीय का परम कर्तव्य है, लेकिन वर्तमान समय में सड़क दुर्घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि इन्हीं यातायात के नियम की अनदेखी के कारण हुआ है।

सालाना डेढ़ लाख लोगों की मौत

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.