Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राशन दुकान चलाने वाले दो संचालक निलंबित, वितरण में गंभीर गड़बड़ी पाए जाने पर कार्रवाई

बलौदाबाजार के बिलाईगढ़ विकासखंड के अंतर्गत शासकीय उचित मूल्य की दुकान चलाने वाले दो संचालकों को निलंबित कर दिया गया है। इनमें कोसमकुंडा राशन दुकान के संचालक प्राथमिक कृषि साख सेवा सहकारी समिति भटगांव और मल्दी में दुकान चलाने वाली संस्था जय महामाया महिला स्व सहायता समूह बगलोटा शामिल हैं।


अनुविभागीय राजस्व अधिकारी बिलाईगढ़ बजरंग दुबे ने खाद्य निरीक्षक से मिले प्रतिवेदन के आधार पर निलंबनन की यह कार्रवाई की है। प्रतिवेदन के मुताबिक खाद्यान्न के स्टॉक और वितरण में गंभीर गड़बड़ी पाई गई थी। उन्होंने इन दुकानों से संबंद्ध उपभोक्ताओं को नियमित रूप से राशन सामग्री की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आगामी आदेश तक ग्राम पंचायत कोसमकुंडा और ग्राम पंचायत मल्दी को अधिकृत किया है।

इस वजह से हुई कार्रवाई

बता दें कि 10 अगस्त को शासकीय काम में गंभीर लापरवाही और अनियमितता बरतने पर बलौदाबाजार के सिमगा तहसील के पटवारी कोमल चंद कोसले और प्रभारी नायब तहसीलदार ममता ठाकुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था। जानकारी के मुताबिक सिमगा तहसील के अंतर्गत पटवारी हल्का नंबर 31 आमाकोनी के हल्का पटवारी कोमल चंद कोसले जो पटवारी हल्का नंबर 27 जांगड़ा के अतिरिक्त प्रभार में हैं। 

दोनों को किया निलंबित 

पटवारी के द्वारा एक नामंतरण प्रकरण को निराकृत करने के लिए 8 हजार रूपए की मांग की गई, जिसमें से 5 हजार रूपए प्रभारी तहसीलदार सिमगा ममता ठाकुर को देने के संबंधी एक वीडियो वायरल होने के कारण प्रशासन द्वारा इसे गंभीरता से लेते हुए दोनों के खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

रायपुर संभागायुक्त ने किया निलंबन

नायब तहसीलदार  ममता ठाकुर को संभागायुक्त रायपुर ने तत्काल प्रभाव से निलंबन आदेश जारी कर निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय बलौदाबाजार निर्धारित किया। इसी तरह से अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सिमगा द्वारा निलंबन आदेश जारी कर पटवारी कोमल चंद कोसले को निलंबन अवधि में मुख्यालय तहसील कार्यालय सिमगा नियत किया। निलंबन अवधि में नायब तहसीलदार ममता ठाकुर और पटवारी  कोमल चंद कोसले को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते देय होंगे।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.