Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद में कोरोना पर पूरी तरह काबू पाने के लिए जोर शोर से चल रहा वैक्सीनेशन

महासमुंद जिले का सरायपाली ब्लॉक अंतिम पात्र हितग्राही को कोविड का टीकाकरण कर शतप्रतिशत टीकाकरण करने वाला पहला विकासखंड बना। इससे पहले सरायपाली नगरीय क्षेत्र में सभी पात्र लोगों को टीकाकरण किया जा चुका था। जिले में शुरू की गई कोरोना मुक्त मुहिम और तेज हो गई है। वहीं बसना ब्लॉक भी इस श्रेणी में आने को आतुर है। सब ठीक रहा तो गणेश चतुर्थी से पहले इस श्रेणी में आने की पूरी उम्मीद है। यहां भी लगभग 85  फीसदी लोगों का हो चुका टीकाकरण।  


इससे पहले महासमुंद सहित सभी नगरीय क्षेत्र सरायपाली, पिथौरा, बसना, तुमगांव और बागबाहरा में सभी पात्र लोगों को कोविड का टीका का शत-प्रतिशत् लक्ष्य पूरा हो गया था। सरायपाली के ग्रामीण क्षेत्रों में 1 लाख 25  हजार पात्र लोगों को टीकाकरण किया गया। इससे पहले इस नगरीय क्षेत्र में 15 हजार 696 लोगों को वैक्सीनेशन किया जा चुका है। जिले में अब तक 5 लाख 88 हजार 315 सभी आयु श्रेणी के पात्र लोगों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है। गांवों में टीकाकरण के लिए लोगों में भारी उत्साह देखा गया था। गांवों की तरफ से इस मुहिम में सहयोग दिया गया।

कलेक्टर ने अधिकारियों-कर्मचारियों को दी बधाई   

कलेक्टर डोमन सिंह ने लक्ष्य हासिल करने वाले सभी गांवों को बधाई देते हुए जिले के दूसरे गांवों को भी आने वाले दिन में शत प्रतिशत टीकाकरण करवाने की अपील की। उन्होंने गांवों के सरपंचों, पंचायत सदस्यों और गणमान्य को जनप्रतिनिधियों सहित स्वास्थ्य अमले सहित सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को इसके लिए बधाई दी और ज्यादा से ज्यादा सहयोग की अपील करते हुए कहा कि सामूहिक सहयोग के साथ ही इस महामारी को हराया जा सकता है। इसलिए जरूरी है कोई भी पात्र व्यक्ति वैक्सीनेशन से न छूटे।

मोबिलाइजेशन के लिए प्रचार-प्रसार

महासमुंद जिले के ग्रामीण इलाकों में कोरोना के कहर पर पूरी तरह काबू पाने के लिए वैक्सीनेशन जोर शोर से चल रहा है। यहां कोविड टीकाकरण की प्रतिदिन योजना बना कर काम किया जा रहा है। अभी 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है। इसके अलावा 45 साल से ज्यादा उम्र को लोगों को प्लान के मुताबिक स्वास्थ्य केंद्रों पर दूसरी डोज लगाई जा रही है। कलेक्टर डोमन सिंह रोज टीकाकरण प्रगति की हर घंटे रिपोर्ट ले रहे हैं। गांव में मोबिलाइजेशन के लिए प्रचार-प्रसार और मुनादी करवाने को कहा गया है।

100 फीसदी लोगों का वैक्सीनेशन

बता दें कि जिले में 45 से ज्यादा उम्र के लोगों को लक्ष्य से ज्यादा का पहला डोज लगाया जा चुका है। वहीं 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का टीकाकरण युद्धस्तर पर जारी है। जिले में 18-44 साल वाले लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान तय समय पर शुरू हुआ था। अभी हाल ही जिले में पर्याप्त मात्रा में डोज सरकारी टीकाकरण केंद्रों के लिए उपलब्ध है। सबसे पहले महासमुंद की पहली ग्राम पंचायत जोगीडीपा बनी थी, जिसमें सौ फीसदी लोगों का वैक्सीनेशन हुआ था। इसके बाद यह सिलसिला चल पड़ा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.