Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद शहर के पिटियाझर में होगा गौठान का निर्माण, संसदीय सचिव और नपाध्यक्ष ने किया भूमिपूजन

महासमुंद। संसदीय सचिव और विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के मुख्य आतिथ्य में महासमुंद शहर के पिटियाझर में 19.11 लाख रूपए की लागत से गौठान निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। नगरपालिका द्वारा पिटियाझर वार्ड 12 में गौठान निर्माण के लिए भूमिपूजन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव और विधायक चंद्राकर थे। 


अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने की। विशेष अतिथि विधायक प्रतिनिधि संजय शर्मा, सभापति संदीप घोष, पार्षद डमरूधर मांझी, मुन्ना देवार, हाफिज कुरैशी, अरविंद प्रहरे, गोलू मदनकार, संतोष वर्मा, कपिल साहू, दिलीप चंद्राकर, मानिक साहू मौजूद थे। संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि गौठान छत्तीसगढ़ की परंपरा का हिस्सा है, जिसे आधुनिक स्वरूप देकर व्यावसायिकता से जोड़ा जा रहा है। जिससे गौठानों के माध्यम से ग्रामीणों के लिए रोजगार के अवसर पैदा हो सके और आय का जरिया भी मिल सके। उन्होंने कहा कि गौठान और गोधन न्याय योजना के क्रियान्वयन के लिए राज्य सरकार सभी संसाधन व व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि गौठान को आजीविका केंद्र के रूप में विकसित किया जा रहा है। यहां वर्मी कम्पोस्ट का निर्माण भी महिला स्व-सहायता समूहों के माध्यम से शुरू कराया जा रहा है। 

गौठान निर्माण की मांग

नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने कहा कि यहां लंबे समय से गौठान निर्माण की मांग की जा रही थी। वार्डवासियों की मांग अब पूरा होने जा रही है। उन्होंने कहा कि गौठान से अर्थव्यवस्था सुधरेगी और लोगों को रोजगार मिलेगा तथा लोग गो-पालन की ओर लौटेंगे। कार्यक्रम का संचालन करते हुए सभापति संदीप घोष ने कहा कि संसदीय सचिव और विधायक सहित नगरपालिका अध्यक्ष के अथक प्रयास से गौठान निर्माण के लिए स्वीकृति मिल सकी है। इसके लिए उन्होंने उनका आभार भी जताया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से चंद्रशेखर जलक्षत्री, कृपाराम साहू, गोवर्धन चंद्राकर, लखनलाल साहू, मनोहर यदु, भारत यादव, बसंत साहू, जीवनलाल, कुशल साहू, आशा राम साहू, धर्मेंद्र, कुंदन सहित वार्डवासी और पालिका के कर्मचारी उपस्थित थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.