Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पहले वैक्सीन लगवाने के विवाद में चली गोली, एक युवक घायल

कोरोना की दूसरी लहर भारत के लिए काफी घातक साबित हुई है। इसी बीच देश में अब कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। वहीं दूसरी ओर वैक्सीन की कमी की वजह से अभी तक टीकाकरण नहीं करा पाने वाले लोगों के सब्र का बांध टूटता जा रहा है। वैक्सीनेशन सेंटरों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। भीड़ की वजह से कई बार वैक्सीनेशन सेंटर पर मारपीट की घटना सामने आते हैं। ताजा मामला बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का है, जहां पहले कोरोना वैक्सीन लगवाने के विवाद में गोलीबारी की घटना सामने आई है। इस घटना में व्यक्ति के घायल होने की सूचना है, जिसका SKMCH में इलाज चल रहा है।


 जानकारी मुताबिक मंगलवार के दिन कथइया थाना क्षेत्र के सिरसिया स्कूल स्थित कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर दो लोगों के बीच पहले वैक्सीन लगवाने को लेकर बहस शुरू हुई। देखते-देखते एक पक्ष के लोगों ने गोलीबारी शुरू कर दी। गोलीबारी में एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद आनन फानन घायल को इलाज के लिए PHC ले जाया गया, जहां उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

इधर, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। घटना के संबंध में घायल कालिका महतो ने बताया कि सेंटर पर कई गांव के लोग आए थे। भीड़ होने के कारण लोग पहले टीका लेने को आतुर थे। इसी बीच उसने ये सुझाव दिया कि श्रीसियां गांव के पांच और सिरहपुर गांव के पांच लोगों का रजिस्ट्रेशन कराया जाए। इतनी सी बात पर दो युवक अंदर कमरे से निकले और उसे गोली मार दी। घटना के संबंध में एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। घायल का इलाज कराकर, उसका बयान दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने भी केंद्र पर गोलीबारी की बात को स्वीकार किया है। लेकिन घायल को गोली लगने की बात से इनकार किया है। पुलिस के अनुसार पीड़ित व्यक्ति किसी धारदार हथियार से घायल हुआ है।

प्रयागराज में वैक्सीन लूट की घटना

बता दें कि टीकाकरण में देरी होने पर संगम नगरी प्रयागराज में दो केंद्रों पर वैक्सीन लूट का मामले सामने आया है। दोनों मामले शुक्रवार को यूपी में चलाए जा रहे मेगा वैक्सीनेशन कैंप के दौरान के हैं। दोनों ही जगहों पर टीकाकरण में देरी होने पर लोगों को जब यह लगने लगा की वैक्सीन की डोज खत्म हो सकती है तो वह हंगामा और मारपीट पर उतर आए। हंगामा करने वाले लोग साढ़े तीन सौ वैक्सीन डोज वाली वायल जबरन छीनकर फरार हो गए। 

दोनों मामलों में FIR दर्ज 

वैक्सीन लूट के दोनों मामलों में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। हालांकि सेंटर्स पर CCTV कैमरे लगे नहीं होने की वजह से आरोपियों की पहचान हो पाना और उन पर शिकंजा कसा जा पाना थोड़ा मुश्किल जरूर होगा। अफसरों ने यह जरूर कहा है कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अब पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। बता दें कि कोरोना के बचाव के लिए वैक्सीन ही एक मात्र संजीवनी है। ऐसे में वैक्सीन लूट का मामला गंभीर है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.