Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Big News: कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने पर कंपनी ने 600 कर्मचारियों को किया बर्खास्त, टीकाकरण को किया अनिवार्य

कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने पर यूनाइटेड एयरलाइंस ने 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। यूनाइटेड एयरलाइंस ने मंगलवार को कहा कि लगभग 600 अमेरिकी कर्मचारियों को एयरलाइन की टीकाकरण नीति का पालन न करने के बाद बर्खास्तगी का सामना करना पड़ा। अगस्त की शुरुआत में कंपनी ने सभी घरेलू कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य कर दिया था, जिसके बाद सोमवार तक टीकाकरण के सर्टिफिकेट की जरूरत थी। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन की योजना अगले कुछ सालों में लगभग 25 हजार लोगों को काम पर रखने की है और सभी नए कर्मचारियों के लिए टीकाकरण रोजगार की शर्त होगी। 


एयरलाइन ने कहा कि वे मंगलवार को 593 कर्मचारियों को बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू करेगी, जिन्होंने टीकाकरण नहीं कराने का फैसला किया था। मुख्य कार्यकारी स्कॉट किर्बी और अध्यक्ष ब्रेट हार्ट ने कर्मचारियों को बताया कि यह एक अविश्वसनीय रूप से कठिन फैसला था, लेकिन हमारी टीम को सुरक्षित रखना हमेशा हमारी पहली प्राथमिकता रही है। कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि कर्मचारी औपचारिक समाप्ति बैठकों से पहले टीकाकरण करवाकर अपनी नौकरी बचा सकते हैं।

छूट पर 15 अक्टूबर तक रोक 

एयरलाइन को धार्मिक और चिकित्सीय कारणों से कर्मचारियों से टीके से छूट के लिए अनुरोध मिले हैं। संयुक्त अधिकारियों ने कहा कि ऐसे कर्मचारी एयरलाइन के 67 हजार अमेरिकी कर्मचारियों की संख्या में 3% से भी कम हैं। कंपनी की योजना 2 अक्टूबर से अस्थायी, अवैतनिक व्यक्तिगत छुट्टी पर धार्मिक छूट पाने वाले कर्मचारियों को रखने की थी। हालांकि उन योजनाओं की नीति को चुनौती देने वाले मुकदमे के कारण इस छूट को 15 अक्टूबर तक रोक दिया गया है। छूट की मांग करने वालों को छोड़कर, एयरलाइन ने कहा कि 99 फीसद से ज्यादा यू.एस. आधारित कर्मचारियों को कोरोना टीका लगा है। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन को अपने पायलट प्रशिक्षण स्कूल में टीकाकरण के लिए छात्रों की भी जरूरत होगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.