Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

तेज रफ्तार कार ने 6 लोगों को मारी टक्कर, 2 की मौके पर ही मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

देश में सड़क दुर्घटना (Road accident increased in india) लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रोजाना देश के अलग-अलग हिस्सों से सड़क हादसे की खबर सामने आती रहती है। ताजा मामला बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) का है, जहां एक तेज रफ्तार कार ने रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र के न्यू बाईपास रोड पर छह लोगों को रौंद दिया. इस हादसे 2 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल है। सभी घायलों को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 


पुलिस के मुताबिक कार ने पहले चागड़ इलाके में एक स्कूटी सवार को टक्कर मारी फिर राम लखन पथ आते-आते सड़क किनारे मॉर्निंग वॉक कर रहे 6 से ज्यादा राहगीरों को कुचल दिया। इस घटना से गुस्साए लोगों ने तेज रफ्तार वाहन चला रहे दो युवकों को धर दबोचा। इस दौरान लोगों ने दोनों को इलाके के ही एक मंदिर में बंद कर दिया और जमकर पिटाई की। वहीं घटना की सूचना मिलने ही मौके पर पहुंची पुलिस पर भी स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया।

हादसे में 2 लोगों की मौके पर हुई मौत

बता दें कि इस हादसे में जान गंवाने वालों में घनश्याम त्रिवेदी और अशोक कुमार शामिल हैं। मृतक घनश्याम त्रिवेदी मूलरूप से नालंदा के रहने वाले थे और वन विभाग से सेवानिवृत्त थे। परिवार के साथ वे पूर्वी रामकृष्णानगर में रहते थे। लोगों के मुताबिक गाड़ी की रफ्तार इतनी जोरदार थी कि टक्कर के चलते दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना से आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया।

पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार

मामले में पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला कि कार जीरो माइल की ओर से मीठापुर की ओर आ रही थी। इस दौरान कार में चार लोग सवार थे। वहीं हादसे के बाद 2 लोग कार से कूदकर फरार हो गए। पुलिस ने ड्राइवर समेत एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं कार को भी जब्त कर लिया है।

सालाना डेढ़ लाख लोगों की मौत

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।' 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.