Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

इलेक्ट्रोस्टील प्लांट में बड़ा हादसा, लिफ्ट टूटने से 3 मजदूरों की मौके पर ही मौत

झारखंड के बोकारो स्थित इलेक्ट्रोस्टील प्लांट में बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल, यहां ऊंचाई से गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक तीनों मजदूर BF-2 लिफ्ट में काम कर रहे थे। इसी दौरान लिफ्ट टूट गई और नीचे गिरने से शाहनवाज आलम (उम्र 20) , मोहम्मद ओसामा (उम्र 19) और मोहम्मद सुल्तान (उम्र 27) की मौत हो गई। तीनों बंद BF-2 को फिर से चालू करने के लिए मरम्मत का काम कर रहे थे। तभी लिफ्ट टूटी और तीनों नीचे गिर गए। तीनों मृतक बोकारो से बाहर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। 


मामले में जांच के आदेश

वहीं ESL स्टील लिमिटेड की जनसंचार प्रमुख शिल्पी शुक्ला ने बताया कि थाइसेनक्रुप्प एलिवेटर (लिफ्ट) कंपनी के कर्मचारी लिफ्ट ठीक करने का काम करने हमारे प्लांट में आए थे। अपनी लिफ्ट पर काम करते समय एक दुखद हादसे में बीती शाम 3 मजदूर की मौत हो गई। कंपनी इस दुखद मामले की पूरी जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि हमें इन कर्मियों के परिवार से पूरी सहानुभूति है। हम कर्मियों के परिवारजनों के साथ हर तरह से सहयोग करेंगे और इस मामले के पूर्ण निष्पक्षता से जांच हो रही है। जब तक सच पूरी तरह से सामने न आए।

लिफ्ट मरम्मत के दौरान हादसा

बता दें कि जिस तरह से बांस बल्ली लगाकर BF-2 में मरम्मत का काम चल रहा था और ऊंचाई से मजदूर गिरे हैं। ये सुरक्षा में चूक है और इसकी जांच जिला प्रशासन के स्तर से भी की जानी चाहिए। जानकारी के मुताबिक ESL और मृतक के परिजन के साथ पुलिस प्रशासन ने वार्ता की है। ऐसा पहली बार नहीं है जब मजदूरों की जान गई हो। इससे पहले कई बार प्रबंधन की लापरवाही और सही संसाधन नहीं होने के कारण मजदूरों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इसके लिए एक ठोस कदम उठाने की जरूरत है, ताकि मजदूर इस तरह के हादसों से बच सकें।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.