Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राजधानी के इस बोर्डिंग स्कूल में फूटा कोरोना बम, एक साथ 60 छात्र हुए पॉजिटिव

देश के अलग-अलग राज्यों में स्कूल खुलने के बाद से ही लगातार कोरोना बम फूट रहे हैं। इसी बीच कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक बोर्डिंग स्कूल में 60 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी जानकारी बेंगलुरु शहरी जिला के डीसी जे मंजूनाथ ने दी है। उन्होंने बताया कि बच्‍चों का टेस्‍ट करवाने के बाद रिपोर्ट सामने आई। फिलहाल बच्‍चों को क्‍वारंटीन करने के बाद सभी का इलाज शुरू कर दिया गया है। इस स्कूल में कुल 480 बच्चे पढ़ते हैं। कोरोना की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव 60 बच्चों में से दो बच्चों में शुरुआती लक्षण पाए गए हैं। जबकि बाकी अन्य को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 


DC ने बताया कि बच्चों को उल्टी और दस्त की शिकायत हो रही थी। इसके बाद सभी बच्चों की कोरोना जांच कराई गई। जांच रिपोर्ट में कुल 60 बच्चों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इनमें से 14 बच्चे तमिलनाडु के हैं। जबकि 46 बच्चे कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों के रहने वाले हैं। DC ने बताया कि मामला सामने आने के बाद स्कूल में सभी छात्रों के साथ-साथ कर्मचारियों की भी कोरोना जांच की गई। उन्होंने बताया कि 105 लोगों की जांच रैपिड टेस्ट के जरिए किया गया। जबकि 424 लोगों की जांच RT-PCR तकनीक के जरिए किया गया।

बच्चों पर रखी जा रही निगरानी

स्कूल में कोरोना बम फूटने के बाद मामले पर नजदीक से नजर रखी जा रही है। DC ने बताया कि सात दिनों बाद कोरोना पॉजिटिव सभी बच्चों की दोबारा जांच होगी। प्रशासन की ओर से पूरी घटना पर कड़ी नजर रखी जा रही है। कोशिश है कि जल्द से जल्द कोरोना पर काबू पा लिया जाए।

24 घंटे में कोरोना के 629 नए मामले

कर्नाटक में 24 घंटे में कोरोना के 629 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद प्रदेश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या अब 29 लाख 74 हजार 528 हो गई है। जबकि इस दौरान 17 मरीजों की मौत के बाद संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा  37 हजार 763 पर पहुंच गया है। 24 घंटों में प्रदेश में संक्रमण से 782 लोग ठीक भी हुए हैं, जिसके बाद कोरोना से अब तक ठीक होने वालों की संख्या 29 लाख 24 हजार 102 हो गई है।  वहीं एक्टिव केस की संख्या फिलहाल 12 हजार 634 है, जिनका इलाज अभी जारी है। 


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.