Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मुंबई में नहीं थम रही दुष्कर्म की घटना, साकीनाका के बाद उल्हासनगर में नाबालिग से रेप

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में दुष्कर्म की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। मुंबई के साकीनाका के बाद इस बार उल्हासनगर में नाबालिग के साथ रेप का मामला सामने आया है। उल्हासनगर रेलवे स्टेशन पर 14 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म किया गया है, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करके एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। इस शख्स पर पॉस्को के तहत मामला दर्ज किया गया है। 


जानकारी के मुताबिक 14 साल की एक लड़की शिरडी से घूमने के बाद अपने दोस्तों के साथ 9 बजे उल्हासनगर रेलवे स्टेशन पहुंची। जहां अपने दोस्तों के साथ स्काईवॉक से पैदल घर जा रही थी। वहीं आरोपी ने मौके पर पहुंचकर हथौड़े का डर दिखाकर पीड़िता के दोस्तों को भगा दिया और जबरदस्ती पीड़िता को अपने साथ ले गया। इसके बाद आरोपी ने पीड़िता का रेप किया। वहीं सुबह पीड़िता आरोपी से बचकर भाग निकली और अपने परिवार को सूचना दी। मामला रेलवे परिसर से जुड़ा था तो कल्याण रेलवे ने मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। CCTV फुटेज और प्राथमिक साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने एक व्यक्ति को पकड़ा। इसके बाद जांच आगे बढ़ी तो स्पष्ट हो गया कि पकड़े गए व्यक्ति ने ही रेप किया है। पुलिस ने आरोपी पर पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

साकीनाका में हो चुकी है रेप की वारदात

बता दें कि मुंबई के साकीनाका इलाके में कुछ दिन पहले ही एक 30  साल की महिला के साथ दुष्कर्म हुआ और उसके बाद उसके साथ आरोपी ने क्रूरता भी की। जिसकी वजह से इलाज के दौरान घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल में महिला ने दम तोड़ दिया। इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच चल रही है।

लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म के मामले

बता दें कि देश में दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की ओर से जारी किए आंकड़ों के मुताबिक भारत में 2019 में हर दिन बलात्कार के 88 मामले दर्ज किए गए। साल 2019 में देश में बलात्कार के कुल 32 हजार 033 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 11 फीसदी पीड़ित दलित समुदाय से हैं। NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा बलात्कार के मामले राजस्थान और उत्तर प्रदेश से दर्ज हुए। 2019 में राजस्थान में करीब 6,000 और उत्तर प्रदेश में 3,065 बलात्कार के मामले सामने आए। NCRB के आंकड़ों से पता चलता है कि बीते 10 सालों में महिलाओं के बलात्कार का खतरा 44 फीसदी तक बढ़ गया है। संस्था के आंकड़ों के मुताबिक 2010 से 2019 के बीच पूरे भारत में कुल 3 लाख 13 हजार 289 दुष्कर्म के मामले दर्ज हुए हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.