Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ट्राला ने ऑटो को मारी जोरदार टक्कर, 3 महिला समेत 1 बच्चे की मौत, 5 से ज्यादा लोग घाय

देश में सड़क दुर्घटना (Road accident increased in india) लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वहीं मध्यप्रदेश हादसों का गढ़ बन रहा है। प्रदेश में रोजाना सड़क हादसे में कई लोगों की मौत हो रही है। ताजा मामला मध्यप्रदेश के मंडला जिले का है, जहां बुधवार को एक तेज रफ्तार ट्राला ने ऑटो को टक्कर मार दी। हादसे में 3 महिला समेत 1 बच्चे की मौत हो गई है। जबकि 5 से ज्यादा लोग घायल हो गए। हालांकि इस हादसे की आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। 


घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के बिनेका बायपास की है। जहां एक ऑटो में महिलाएं झिकराघाट से लौटकर बिनेका जंतीपुर जा रही थी। इसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्राला ने ऑटो को जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक घटना के बाद गुस्साए लोगों ने चक्काजाम कर दिया। लोगों ने सड़क पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटा दिया। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है, जहां उनका इलाज जारी है।

नियमों की अनदेखी से बढ़ रहा सड़क हादसा

भारत में सुरक्षित यात्रा करने के लिए भारत सरकार ने लोगों की जीवन सुरक्षा के लिए यातायात के नियम ( Traffic rules) बनाए हैं, जिन नियमों का पालन करना हर भारतीय का परम कर्तव्य है, लेकिन वर्तमान समय में सड़क दुर्घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि इन्हीं यातायात के नियम की अनदेखी के कारण हुआ है।

सालाना डेढ़ लाख लोगों की मौत

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.