Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हादसा: मेट्रो के निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिरा, 21 लोग घायल

महाराष्ट्र हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स इलाके का है, जहां मेट्रो के निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिरने से 21 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें वीनदेसाई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी और भी लोगों के फंसे होने की आशंका है। ये हादसा शुक्रवार सुबह करीब 4.40 बजे हुआ। इस दौरान रात में मेट्रो का काम चल रहा था। 


DCP मंजूनाथ सिंगे ने कहा कि 'मुंबई में बीकेसी मुख्य सड़क और सांताक्रूज-चेंबूर लिंक रोड को जोड़ने वाले निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा लगभग 4:30 बजे ढह गया। कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोई जनहानि नहीं है और कोई व्यक्ति लापता नहीं है।' जानकारी के मुताबिक शुक्रवार तड़के मेट्रो के ब्रिज पर काम चल रहा था। कुछ मजदूर ब्रिज के ऊपर काम कर रहे थे, कुछ नीचे थे। ऊपर काम कर रहे मजदूर ब्रिज गिरने के दौरान सरिया पकड़कर कूद गए, कुछ बगल में मौजूद पानी की टंकी में गिर गए और कुछ लोग पुल के नीचे दबने से जख्मी हो गए। इस तरह 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

फायरब्रिगेड के अधिकारियों के मुताबिक घटनास्‍थल का मुआयना किया जा रहा है, लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका को देखते हुए टीम मौके पर सर्च ऑपरेशन में लगी हुई है। वहीं मुंबई के मानखुर्द (Mankhurd) इलाके में शुक्रवार तड़के एक स्क्रैप यार्ड में भीषण आग लग गई। मौके पर दमकल की छह गाड़ियां मौजूद हैं। दमकल कर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। दमकल विभाग ने जानकारी दी है की अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

आग लगने से 8 वाहन जलकर खाक

इससे पहले गुरुवार को महाराष्ट्र के पुणे जिले के औद्योगिक क्षेत्र की एक इकाई में भीषण आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक उन्हें सुबह करीब दस बज कर बीस मिनट पर सिंहगढ़ रोड स्थित भाऊ औद्योगिक क्षेत्र में आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद दमकल की 8 गाड़ियों को तुरंत मौके पर रवाना किया गया। दमकल कर्मचारियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग लगने के कारण का अब तक पता नहीं चल सका है। इससे पहले सोमवार को ठाणे में ही एक आवासीय परिसर के पार्किंग क्षेत्र में आग लगने से 8 वाहन जल कर खाक हो गए थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.