Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बारिश की वजह से गिरी मकान की दीवार, एक ही परिवार के 3 बच्चों की मौत

बिहार के गया में बारिश का कहर देखने को मिला है। जिले के नगवां पंचायत के टिकरी गांव में बारिश के दौरान मिट्टी की दीवार गिरने से एक ही परिवार के 3 बच्चों की दबकर मौत हो गई है। सोमवार को हुई बारिश के बाद तीनों बच्चे खेल रहे थे तभी अचानक मिट्टी की दीवार बच्चों पर गिर गई, जिससे मौके पर ही तीनों की मौत हो गई। बताया जाता है कि सबकी उम्र 3 से 5 साल के बीच थी। हादसे में अशोक दास की 5 साल की बेटी अनिशा और 3 साल के बेटे अंकित कुमार की मौत हो गई है। वहीं सुरेंद्र दास के तीन साल के बेटे सुमित कुमार की भी हादसे में मौत हो गई है। 


दीवार के मलबे के अंदर बच्चों के दबने की सूचना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने मलबा हटाया। इसके बाद बच्चों को इलाज के लिए गुरुआ स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन शव को लेकर थाना पहुंचे। गुरुआ थानाध्यक्ष दिवाकर मिश्रा ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ANMMCH भेज दिया। घटना के बाद विधायक विनय कुमार यादव पहुंचे। परिजन को सांतवना दी और सरकार से मिलने वाली चार लाख रुपये मुआवजा भी देने की बात कही। तत्काल में गुरुआ विधायक और गुरुआ CO मनोज कुमार दुबे ने 20-20 हजार रुपये दिए। बच्चों के पिता मजदूरी का काम करते हैं। एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बिहार में बारिश की संभावना

 मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्से, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 10 अगस्त से व्यापक वर्षा होगी तो वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 10 और 11 अगस्त को भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है। बिहार के 10 जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश और वज्रपात (ठनका) की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने पूर्वी और पश्चिमी चम्पारण, जहानाबाद, औरंगाबाद, गया, सीतामढ़ी, किशनगंज, भभुआ, रोहतास, अररिया के लिए अगले 24 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया हे। पिछले 24 घंटों में राजपुर में 110 मिमी, मोहनियां और श्रीपालपुर में 80 मिमी बारिश हुई।

 बारिश का अलर्ट जारी 

मानसून की ट्रफ रेखा पटना से होकर अरुणाचल प्रदेश की तरफ जा रही है। इस सिस्टम का प्रभाव बिहार के 38 जिलों में देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने तो तो राज्य के सभी 38 जिलों में ब्लू अलर्ट घोषित किया है। उत्तर बिहार में जहां अधिकांश स्थानों पर बारिश का अलर्ट है, वहीं दक्षिण बिहार में भी कई स्थानों पर भारी से लेकर हल्की मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है। पूर्वानुमान है कि 12 अगस्त तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा।

मौसम का सिस्टम

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून की ट्रफ रेखा फिरोजपुर, हिसार, दिल्ली, फुर्सतगंज, पटना मालदा होते हुए उत्तर पूर्व अरुणाचल प्रदेश की तरफ गुजर रही है। इसके साथ ही एक च्रकवाती परिसंचरण का क्षेत्र भी बंगाल की खाड़ी के उपर बना हुआ है। इसके प्रभाव से अगले 48 घंटे में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है। वहीं बिहार के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का भी पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर बिहार के पश्विम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार और दक्षिण बिहार के भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया में अधिकांश स्थानों पर वर्षा का पूर्वा अनुमान है।

14 जिलों में बारिश की आशंका

दक्षिण बिहार के पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल में कई स्थानों पर वर्षा का पूर्वानुमान जताया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण बिहार में बारिश का काफी असर होगा। पटना के आस पास भारी बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने किशनगंज, सुपौल, मधुबनी, दरभगा, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, कटिहार और पूर्णिया जिले में एक दो स्थानों पर वज्रपात के साथ भारी बारिश को लेकर अलर्ट किया है। मौसम विभाग ने अलर्ट किया है कि इन जिलों में एक दो स्थानों पर वज्रपात के साथ भारी बारिश का अनुमान है, शेष जिलों में एक दो स्थानों पर वज्रपात की संभावना है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.