Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अब ऑनलाइन भी खरीदी जा सकेंगी कक्षा 11वीं और 12वीं की पुस्तकें, TBC डिपो से पुस्तकें खरीदने पर 15 प्रतिशत की छूट

छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम द्वारा NCERT पाठ्यक्रम पर आधारित कक्षा 11वीं और 12वीं की कला, वाणिज्य और विज्ञान संकाय की पाठ्य पुस्तकें राज्य के सभी विद्यालयों, अभिभावक, विद्यार्थियों और अन्य को छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के पुस्तक भंडारों से सीधे क्रय करने पर 15 प्रतिशत की विशेष छूट दी जाएगी। यह पुस्तकें छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के पुस्तक भंडार रायपुर, राजनांदगांव, जगदलपुर, बिलासपुर, अंबिकापुर और रायगढ़ से प्राप्त की जा सकती है। इसके लिए निगम की वेबसाइट पर ऑर्डर करके ऑनलाइन भुगतान कर डिपो से पुस्तकें प्राप्त की जा सकेगी। 


पुस्तकें पाठ्यपुस्तक निगम में पंजीकृत दुकानदारों की दुकान से भी क्रय की जा सकेंगी। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय और सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को उनके अधीन आने वाले शासकीय और अशासकीय स्कूलों के प्राचार्यों को पाठ्यपुस्तक द्वारा मुद्रित पाठ्य पुस्तकों के अनुरूप अध्ययन-अध्यापन संपादित कराने के लिए निर्देशित किया है।

इस तरह ऑर्डर करें पुस्तक

छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम द्वारा विद्यालयों, अभिभावक, विद्यार्थियों और अन्य को ऑनलाइन घर पहुंच सेवा प्रदाय की जा रही है। NCERT की कक्षा 11वीं और 12वीं की मुद्रित पाठ्यपुस्तकों का ऑनलाइन क्रय छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम की वेबसाइट पर जाकर किया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम की वेबसाइट www.tbc.cg.nic.in पर लॉग इन करना होगा। लॉग इन करते ही वेबसाइट में लाल रंग के बॉक्स में 'बाय बुक्स ऑनलाइन' का आप्शन आएगा। उसे क्लिक करते ही एक ऑर्डर फार्म खुलेगा, जिसे सावधानीपूर्वक भरना होगा। 

ऑनलाइन ऑर्डर करने पर डाक खर्च की छूट

फार्म में इच्छुक व्यक्तियों को अपना पूरा नाम, डाक का पूरा पता, मोबाइल नम्बर और अपनी आवश्यकता की पुस्तकों के नाम और संख्या (जो पहले से ही कीमत के साथ अंकित हैं) भरने होंगे। सभी जानकारी पूर्ण करने के बाद डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, पेटीएम के माध्यम से ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। निगम द्वारा अनुमोदन के बाद पुस्तकें 7-8 दिन में डाक के पते पर भेजी जाएंगी। अगर ऑनलाइन ऑर्डर करते समय कोई असुविधा हो तो छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम की वेबसाइट में दिए गए हेल्पलाइन नंबर 93003-93199 या 94255-10660 पर संपर्क किया जा सकता है। ऑनलाइन ऑर्डर करने पर डाक खर्च की छूट दी जाएगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.