Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सेक्स रैकेट: डॉक्टर के घर और स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था देह व्यापार का धंधा, 15 युवतियों सहित 5 युवक गिरफ्तार, 2 फरार

उत्तरप्रदेश के हल्द्वानी में स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट  (Sex Racket Busted) का पुलिस ने भांडाफोड़ किया है। पुलिस ने सोमवार को काठगोदाम के पास स्थित एक स्पा सेंटर में छापेमारी कर 11 लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें नौ युवतियां और दो युवक शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में स्पा सेंटर का मालिक भी है। स्पा सेंटर का मालिक खुद भी एक युवती के साथ आपत्तिजनक अवस्‍था में पुलिस को मिला, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई जंगल लग्जरी स्पा सेंटर पर की गई। पकड़ी गई युवतियों में 2 यूपी, 3 हरियाणा, 1 मिजोरम, 1 मणिपुर, 1 पश्चिम बंगाल और एक मध्यप्रदेश की रहने वाली है।

पुलिस ने बताया कि किसी भी युवती का पुलिस वैरिफिकेशन नहीं किया गया है। पुलिस ने कई बार स्पा सेंटर के मालिक को अपने कर्मचारियों का वैरिफिकेशन करने के लिए भी कहा था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। वहीं इस बीच पुलिस को इस मसाज सेंटर में सैक्स रैकेट चलाए जाने की भी सूचनाएं मिलने लगीं। जिसके बाद एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने छापेमारी की कार्रवाई की।

छोटे कमरे में रखी गई थी लड़कियां

स्पा सेंटर में मसाज करने वाली लड़कियों को एक बेहद छोटे कमरे में रखा गया था। पुलिस के मुताबिक इनके लिए किसी भी तरह की व्यवस्‍था नहीं की गई थी। सभी युवतियां काफी खराब हालात में रह रहीं थीं। वहीं स्पा सेंटर में आने वाले कस्टमरों के लिए अलग-अलग केबिन बने हुए थे। इन केबिनों में सभी तरह की सुविधाएं थीं। वहीं पुलिस को इन केबिनों में से आपत्तिजनक सामान के साथ ही कुछ अश्लील साहित्य भी मिला है। वहीं पुलिस ने बताया कि स्पा सेंटर में कौन आ रहा था और कौन जा रहा था, इसका भी कोई रिकॉर्ड नहीं रखा जा रहा था।

मेरठ में 2 महिलाएं गिरफ्तार

इधर, मेरठ जिले के गगोल रोड स्थित दुर्गा एनक्लेव में एक डॉक्टर के मकान पर सेक्स रैकेट  (Sex Racket Busted) का खुलासा हुआ है। जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने 2 महिलाओं को मौके से पकड़ लिया। इस दौरान 2 युवक बाइक को वहीं छोड़कर भाग गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने बाइक को जब्त कर लिया है। पुलिस के मुताबिक दुर्गा एनक्लेव में एक डॉक्टर का मकान है, जहां से लोगों ने 2 महिलाओं को पकड़ा। हालांकि दो युवक भाग गए। 

2 युवक बाइक छोड़कर मौके से फरार

महिलाओं ने बताया कि महिला दलाल यह धंधा करा रही है। वह फोन कर बुलाती थी और जितने पैसे मिलते थे उसके आधे दिए जाते थे। बाद में लोगों ने महिलाओं को चेतावनी देकर वहां से जाने दिया। कुछ देर बाद पुलिस पहुंची और बाइक को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। लोगों का कहना है कि कई दिनों से बाहर के लोग यहां आ रहे थे। इसको देखकर स्थानीय लोगों को शक हुआ। जब रविवार को डॉक्टर के मकान में दबिश दी गई। मकान के अंदर गए तो लोगों के होश उड़ गए। दो महिला के साथ दो युवक को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया। इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई।

MP में 7 युवक-युवती गिरफ्तार

वहीं  मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा के बाद अब शहडोल में एक बड़े सेक्स रैकेट (Shahdol Sex Racket Busted) का खुलासा हुआ है। यहां महिला पुलिस ने सेक्स रैकेट का पर्दाफाश करते हुए 4 महिलाओं और 3 पुरुषों समेत 7 को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने आपत्तिजनक सामग्री, बाइक और मोबाइल भी बरामद की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही। शहडोल पुलिस  को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि जयसिंहनगर थाना क्षेत्र के ग्राम टेटका में सेक्स रैकेट चलाया जा रहा है। इसके बाद महिला अपराध प्रकोष्ठ प्रभारी सोन ने यह कार्रवाई की।

पुलिस ने 18 लड़कियों का किया था रेस्क्यू

बता दें कि इससे पहले छिंदवाड़ा पुलिस  ने एक हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा किया था। पुलिस ने मौके से 3 युवती और 5 युवकों को आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार किया था। यह रैकेट मकान मालिक सहित कुछ क्षेत्र के लोगों के द्वारा बाहर से लड़कियों को बुलवाकर संचालित किया जा रहा था। इसके पहले खंडवा और ग्वालियर में भी खुलासा हो चुका है। वहीं UP के हल्द्वानी में  VIP रोड पर स्पा की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का पुलिस ने पर्दाफाश किया था। जहां पुलिस ने छापा मारकर बंगाल की 18 लड़कियों को डिटेन किया था। जिसमें पुलिस ने मैनेजर सहित 7 लोगों को हिरासत में लिया था। सूरत की मिसींग सेल क्राइम ब्रांच की एक टीम ने मारविला शॉपिंग सेंटर के चौथे माले पर चल रहे स्पा में रेड की थी। पुलिस को आशंका है कि वहां युवतियों के साथ हजार रुपये में गंदे काम करवाए जाते थे। 

पुलिस लगातार कर रही कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक वेसु VIP रोड पर मारवेला शॉपिंग सेंटर में आए स्पा में 11 महीने पहले वडोदरा की 15 साल की नाबालिग का अपहरण कर उसे वैश्यावृत्ति में धकेल दिया था। जहां फिर से प्रोस्टीट्यूट रैकेट शुरू हो गया था। जहां एंटी ह्यूमन ट्राफिकिंग स्क्वोड ने शनिवार को छापा मारा, जहां स्पा के मालिक, संचालक और 6 ग्राहकों को हिरासत में लिया था। इसके अलावा स्पा में से 18 युवतियों को रेस्क्यू किया था। बीते चार महीने से इस सेंटर में सेक्स रैकेट चल रहा था। जिसके बारे में जानकारी मिलने पर क्राइम ब्रांच के स्क्वोड ने नकली ग्राहक को पैसे लेकर स्पा में भेजा था। जैसे ही नकली ग्राहक बने व्यक्ति ने पुलिस को इशारा दिया, तुरंत ही पुलिस ने वहां छापा मार दिया। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.