Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बड़ा हादसा: पिकअप पलटने से 9 लोगों की मौत, बस दुर्घटनाग्रस्त होने से 31 मजदूर घायल

देश में सड़क दुर्घटना (Road accident increased in india) लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामला पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे दक्षिण 24 परगना के बारूईपुर बकुलतला के पास की है, जहां एक पिकअप पलटने से 9 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि तेज रफ्तार की वजह से नियंत्रण खोकर पिकअप पास की नहर में जा गिरी। इसमें 12 से 15 लोग सवार थे।


वहीं स्थानीय लोगों, पुलिस और आपदा प्रबंधन विभाग की मदद से 9 लोगों के शव निकाल लिए गए हैं। कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें कोलकाता के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन को अपने कब्जे में ले लिया है और ड्राइवर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धारा और लापरवाही से वाहन चलाते हुए लोगों की जान को खतरे में डालने की गैर जमानती धारा के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत

पुलिस के मुताबिक हादसे के बाद मौके पर ही 8 लोगों की मौत हो गई। एक व्यक्ति ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 5 घायलों को बारुईपुर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां से सोमवार सुबह सभी को रिलीज कर दिया गया। बाकी 7 लोगों को कोलकाता के चित्तरंजन अस्पताल रेफर कर दिया गया है। इनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। बकुलतला के थाना प्रभारी और बारुईपुर के SDOP ने घटनास्थल की स्थिति संभाली, जबकि जॉयनगर के CIऔर IC ने घायलों को नीमपीठ अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था की। IC बारुईपुर ने बारुईपुर अस्पताल के साथ समन्वय स्थापित किया। ट्रैफिक DSP भी घटनास्थल पर पहुंचे।

31 मजदूर घायल

दूसरी तरफ सोमवार सुबह जलपाईगुड़ी के गोशाला मोड़ इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर प्रवासी मजदूरों से भरी एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 23 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में कई की हालत नाजुक बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक 4 महिलाओं और बच्चों सहित प्रवासी मजदूरों से भरी बस गुवाहाटी से केरल जा रही थी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.