Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ओवर लोड और बिना पीयूसी वाले गाड़ियों पर लगातार कार्रवाई जारी रखने के आदेश

रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह ने पर्यावरण, खनिज, उद्योग, आबकारी, नापतौल और जिला परिवहन विभाग की संयुक्त बैठक ली। उन्होंने माल वाहक गाड़ियों के आवाजाही के समय वाहनों के पीछे तिरपाल से ढ़कने और नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर कार्रवाई करने के लिए पर्यावरण विभाग को निर्देश दिए। कलेक्टर सिंह ने परिवहन विभाग को ओवर लोड और बिना पीयूसी वाले गाड़ियों पर लगातार कार्रवाई जारी रखने के निर्देश दिए। साथ ही रेत, मुरूम, कोयला, खनिज परिवहन करने वाले वाहनों को भी तिरपाल से ढकने के निर्देश दिए। 


वाहन मालिक और चालकों के द्वारा निर्देशों का पालन नहीं करने पर संबंधित के खिलाफ  जुर्माने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर सिंह ने उद्योग विभाग की योजनाओं के प्रगति के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने विभाग के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से ज्यादा से ज्यादा हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर सिंह ने जिले में स्थित रेत खदानों की संख्या और नए प्रस्तावित रेत खदान शुरू करने की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी ली।

निगरानी के साथ कार्रवाई के निर्देश 

कलेक्टर ने खदानों में उपयोग होने वाली मशीनों को बारिश के बाद चेक करने और कार्रवाई के निर्देश खनिज विभाग को दिए। कलेक्टर सिंह ने आबकारी विभाग के कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारी को जिले में अवैध शराब की बिक्री, परिवहन करने वाले लोगों पर सतत निगरानी के साथ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला परिवहन अधिकारी सुमित अग्रवाल, आबकारी अधिकारी प्रकाश पाल,  मुख्य महाप्रबंधक जिला उद्योग के.एल.उइके, क्षेत्रीय पर्यावरण अधिकारी शीतेष कुमार वर्मा और संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। 

एयर क्वॉलिटी डिस्प्ले काम जल्द पूर्ण करने के निर्देश

कलेक्टर सिंह के निर्देश पर शहर में वायु प्रदूषण की मॉनिटरिंग के लिए डिस्प्ले लगाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने इस कार्य के प्रगति की जानकारी ली। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि डिस्प्ले बोर्ड का इंस्टालेशन किया जा चुका है। लाइव रिपोर्टिंग के लिए सर्वर रूम तैयार किया जा रहा है। जिसका काम लगभग एक महीने में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने काम जल्द पूरी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर सिंह ने उद्योगों से निकलने वाले फ्लाई ऐश डंपिंग की जानकारी ली। इसके लिए उन्होंने गठित समिति के द्वारा फ्लाई ऐश के डंपिंग के लिए बंद पड़ी माइन्स के साथ अन्य उचित स्थानों को चिन्हांकित करने के निर्देश उन्होंने दिए।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.