Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों में हिंदी माध्यम के शिक्षकों की होगी भर्ती, 16 अगस्त तक लिए जाएंगे आवेदन

कोरबा जिले के करतला कटघोरा तथा पौड़ी उपरोड़ा में संचालित स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश मीडियम स्कूलों में हिंदी माध्यम के शैक्षणिक पदों पर भर्ती की जाएगी। इन शैक्षणिक पदों पर भर्ती प्रतिनियुक्ति के आधार पर की जाएगी  जिले के पात्र शिक्षक 16 अगस्त शाम पांच बजे तक जिला शिक्षा अधिकारी के नाम से स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से अपना आवेदन भेज सकते हैं। स्वामी आत्मानंद शासकीय स्कूलों में हिंदी माध्यम के शिक्षकों के कुल 21 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों में व्याख्याता हिंदी के 6 पद, व्याख्याता संस्कृत के 3 पद, व्याख्याता गणित के 3 पद, व्याख्याता जीव विज्ञान के 3 पद, शामिल है। इसी प्रकार हिंदी और संस्कृत विषय के शिक्षको के कुल 06 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन के संबंध में विस्तृत जानकारी अभ्यर्थी वेबसाइट  https://korba.gov.in   पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


वहीं स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूलों में शिक्षकीय के साथ ही गैर शिक्षकीय पदों पर भी भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जिले के पात्र सभी अभ्यर्थी इसके लिए ऑनलाइन गूगल फॉर्म के माध्यम से 18 अगस्त 2021, शाम बजे तक आवेदन कर सकते हैं। जिले के अभ्यर्थी पदों के संबंध में विस्तृत  जानकारी वेबसाइट https://korba.gov.in  पर प्राप्त कर सकते हैं। अंग्रेजी माध्यम के शिक्षकीय श्रेणी के पदों में व्याख्याता अंग्रेजी के 6 पद, गणित के 3 पद,  भौतिक विज्ञान के 4 पद, जीव विज्ञान के 3 पद, रसायन विज्ञान के 4 पद, सामाजिक विज्ञान के 5 पद रिक्त है। 

इन पदों के लिए कर सकते हैं अप्लाई

इसी तरह प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला (अंग्रेजी माध्यम) के 4 पद, प्रधान पाठक प्राथमिक शाला (अंग्रेजी माध्यम) के 3 पद रिक्त है। शिक्षक (अंग्रेजी माध्यम) कला विषय के 5 पद, अंग्रेजी विषय के 4, विज्ञान विषय के 3 और गणित विषय के 4 पद रिक्त है। इसी प्रकार व्यायाम शिक्षक के 3 पद, कम्प्यूटर शिक्षक के 4 पद, सहायक शिक्षक (अंग्रेजी माध्यम) के 22 पद, ग्रंथपाल के 03 पद, सहायक शिक्षक प्रयोगशाला के कुल 09 पद, लेखापाल/सहायक ग्रैड 2 के 4 पद, सहायक ग्रेड-3 के 5 पद, भृत्य के 17 पद, चौकीदार के 6 पदों सहित कुल 121 पदों पर संविदा भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

शिक्षकीय स्कूलों में उम्मीदवारों की पदस्थापना

बता दें कि 5 अगस्त को लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा शिक्षक संवर्ग के 14 हजार 580 पदों पर सीधी भर्ती के संबंध में सभी स्कूल शिक्षा विभाग के सभी संभागीय संयुक्त संचालक और जिला शिक्षा अधिकारियों को पदस्थापना संबंधी समस्त आवश्यक काम 25 अगस्त तक पूरी कर आयुक्त कार्यालय से अनुमोदन करने के निर्देश दिए गए हैं। संबंधित अधिकारियों से नियुक्ति आदेश जारी करते समय यह पालन सुनिश्चित करने कहा गया है कि सर्वप्रथम शिक्षक विहीन और एकल शिक्षकीय स्कूलों में उम्मीदवारों की पदस्थापना करने कहा गया है। 

14 हजार 500 शिक्षकों की भर्ती

बता दें कि छत्तीसगढ़ में करीब दो साल पहले 14 हजार 500 शिक्षकों की भर्ती को लेकर विज्ञापन जारी किया गया था। इसके लिए भर्ती प्रक्रिया भी पूरी हो गई थी, लेकिन सरकार की ओर से चयनित अभ्यथियों को नियुक्ति आदेश नहीं दिया जा रहा था। इसके लिए प्रदेश सरकार को विपक्ष के साथ-साथ अभ्यथियों के विरोधों का सामना करना पड़ा था, लेकिन सरकार ने अब आखिरकार इसमें नियुक्ति आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.