Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी, 6 केस दर्ज

धमतरी कलेक्टर पी.एस.एल्मा के निर्देशानुसार जिले के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। सहायक आयुक्त, आबकारी दिनकर वासनिक ने बताया कि आबकारी दल द्वारा नगरी के नहरपारा, दमकाडीह और मुकुंदपुर के दुगलीपारा से 44 लीटर हाथ भट्टी महुआ शराब और 55 किलोग्राम महुआ लाहन जब्त किया गया। साथ ही छतीसगढ़ आबकारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कुल 6 केस दर्ज किया गया। 


वहीं मध्यप्रदेश के इंदौर में जहरीली शराब पीने से सामने आए मौत के मामले के बाद आबकारी और पुलिस की टीम लगातार अवैध शराब और इस धंधे से जुड़े लोगों पर कार्रवाई कर रही है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक अवैध शराब जब्त कर प्रकरण बनाए जा रहे हैं। आबकारी की टीम भी दबिश देकर महुआ लहान नष्ट करने के साथ ही अवैध शराब पकड़ रही है, हालांकि इसके बावजूद अवैध शराब के कारोबार पर अंकुश नहीं लग पाया है। रोजाना मामले सामने आ रहे हैं। हाइवे से सटे ढाबों पर अभी तक कोई बड़ी कार्रवाई पुलिस या आबकारी टीम की तरफ से नहीं की गई है। वहीं अवैध रूप से कच्ची शराब की बिक्री में जिलेभर में महिलाओं की भूमिका सामने आई है। बीते तीन दिनों में दस महिलाओं के खिलाफ पुलिस ने जिले के विभिन्ना थानों में नामजद प्रकरण भी दर्ज किए हैं। पुलिस और आबकारी से बचने के लिए महिलाओं की आड़ ली जा रही है।

इंदौर में भी कार्रवाई जारी

इंदौर में शराब कारोबारियों में हुए गोली कांड के बाद अवैध शराब का मामला सुर्खियों में आया था। देवास से भी अवैध रूप से शराब सप्लाय होने के मामले सामने आते रहे है। इंदौर आबकारी की टीम ने देवास से इंदौर भेजी गई अवैध शराब को एक कार से पकड़ा भी था। वहीं हाल ही में इंदौर में जहरीली शराब पीने से एक के बाद एक हुई लोगों की मौत की घटना के चलते अवैध शराब का मामला फिर गरमा गया है। इंदौर में घटना के बाद से देवास में पुलिस और आबकारी विभाग की टीम भी अत्यधिक सक्रिय हो गई है। लगातार अवैध शराब से जुड़े लोगों पर कार्रवाई कर शराब जब्त की जा रही है। जिलेभर में पुलिस की टीम कार्रवाई कर रही है।

इन थानों में केस दर्ज

31 जुलाई को ही सिविल लाइन थाना, हाटपीपल्या थाना, सतवास और बरोठा थाने में महिलाओं के खिलाफ 34 आबकारी एक्त के तहत पुलिस ने प्रकरण दर्ज हुए है। महिलाओं को पुलिस ने कच्ची शराब के साथ पकड़ा है। प्रतिदिन महिलाओं के खिलाफ अवैध शराब को लेकर कायमी हो रही है। इसी तरह 30 जुलाई को सोनकच्छ थाने में, टोंकखुर्द थाना में, सतवास थाने में और 29 जुलाई को औद्योगिक क्षेत्र थाने में, खातेगांव थाना और बरोठा थाने में महिलाओं को हाथ भट्टी कच्छी शराब के साथ पकड़ा गया है और पुलिस ने केस दर्ज किया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.