Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में ब्लैक पॉइंट में दुर्घटना शून्य करने पर जोर


गरियाबंद जिला कार्यालय के सभाकक्ष में 29 जून को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में जिला पंचायत के CEO संदीप अग्रवाल, अपर कलेक्टर जे.आर चौरसिया, प्रभारी जिला परिवहन अधिकारी शैलाभ साहू सहित गरियाबंद नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फार मेमन, CMO संध्या वर्मा,यातायात प्रभारी उमेश राय और संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे।





राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह : हेल्मेट पहनकर वाहन चलाने वाले लोगों को किया गया प्रोत्साहित





बैठक में मुख्य मार्गों से मिलने वाले सहायक मार्ग पर रंबल स्ट्रीप पर लगाने और वाहन दुर्घटना रोकने-सड़कों के किनारे अतिक्रमण हटाने पर जोर दिया गया। बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग राजिम से देवभोग तक निर्धारित पाइंट पर दुर्घटना रोकने संकेतक लगाने, यात्री वाहनों विशेषकर जीप, टैक्सियों में ओवर लोडिंग सवारी पर पुलिस विभाग द्वारा कार्रवाई सुनिश्चित करने और गरियाबंद नगर में राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने पर भी जोर दिया गया।





सड़क सुरक्षा माह में कम होने के बजाय और बढ़ रही दुर्घटनाएं, सड़क हादसे में रोजाना 2 की हो रही मौत





मालगांव में क्रेश बेरियर लगाने के निर्देश दिए गए। बैठक में शराब पीकर वाहन चलाने वाले और रोड़ किनारे बिना वजह अव्यवस्थित तरीके से वाहन पार्किंग करने वालों पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। बैठक में गरियाबंद बस स्टैंड पर किए गए अतिक्रमण को हटाने, बस स्टाप के लिए जगह निर्धारित करने, तिरंगा चौंक के रोड को मार्किंग करने, पुल-पुलिया पर रंग-रोगन करने, सड़क में लावारिस पशुओं को हटाने और सड़कों पर गड्ढ़ों को पाटने के निर्देश दिए। इसी कड़ी में पुल-पुलियों के किनारे, ग्रामीण क्षेत्रों से मुख्य सड़क पर जुड़ने वाले सड़कों और घुमावदार सड़कों पर संकेतक लगाने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।





यातायात सड़क सुरक्षा के सभी नियमों का पालन करने की अपील, अपन रद्दा : मददगार साबित





नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फार मेमन ने नये बस स्टेंड के लिए जमीन, पार्किंग व्यवस्थापन के लिए सुझाव दिए और काउ केचर उपलब्ध कराने का आग्रह किया। बता दें कि जिले में मई महीने के अंत तक कुल 111 सड़क दुर्घटना हुए है,जिसमें 45 की मौत और 134 लोग घायल हुए हैं। बैठक में आपातकालीन चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने शासकीय स्वास्थ्य केंद्रों में ट्रामा सेंटर उन्नत किए जाने के संबंध में चर्चा की गई।





12 पॉइंट का चिन्हांकन





वहीं पुलिस विभाग को ऐसे वाहन चालकों का ड्राविंग लायसेंस सस्पेंड करने के निर्देश दिए गए है, जो मोटरयान अधिनियम के खिलाफ वाहन चलाते हैं। हद से ज्यादा दुर्घटना जन्य स्थल,ब्लैक स्पाट को सुधार कर उस स्थल पर दुर्घटना शून्य करने पर चर्चा की गई। जिले में ऐसे 12 पॉइंट का चिन्हांकन किया गया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.