Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

खून फैक्ट्री में नहीं बनता इसलिए युवाओं ने रक्तदान करने का उठाया बीड़ा


महासमुंद। भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक व छत्तीसगढ़ के प्रथम निर्दलीय पूर्व विधायक डा. विमल चोपड़ा के जन्मदिवस पर 10 जुलाई को रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। दो चरणों में आयोजित इस शिविर के तहत स्वाध्याय भवन में 10 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। पहला चरण के तहत सौ यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा गया है। दूसरे चरण में झलप स्थित एनसीसी अस्पताल में 11 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। जिसमें 50 यूनिट ब्लड डोनेशन का लक्ष्य रखा गया है।





महासमुंद जिला आज 23 वर्ष का हुआ, 6 जुलाई 1998 को मिली थी यह सौगात





प्रेस क्लब महासमुन्द में आयोजित पत्रकारवार्ता में जानकारी देते हुए रक्तदान शिविर समिति के संयोजक जितेंद्र साहू, सहसंयोजक राकेश सददेवा व महिला वर्ग से भगवती करकसे, राजेश्वरी तिवारी ने बताया कि पिछले पांच वर्षो से यह आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 15 सौ लोगों का रक्तदान कराकर अनेक जीवन की रक्षा की गई है। रक्त फैक्ट्री में नही बनता, जागरूकता की कमी के कारण रक्तदान करने लोग सामने नही आते हैं। इसलिए यह अभियान साल दर साल चलाया जा रहा है।






डॉक्टर भी करेंगे रक्तदान





शिविर में डॉ. विमल चोपड़ा स्वयं भी रक्तदान करेंगे। पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में बताया कि यह आयोजन व्यक्तिगत नही भाजपा का आयोजन है। कार्यक्रम अच्छा है इसलिए संगठन से सहमति की जरूरत नही है। आयोजन के पीछे किसी तरह की कोई गुटबाजी नही है। पत्रकारों ने सवाल पूछा था कि भाजपा संगठन मंत्री ने व्यक्तिगत आयोजन नही करने की हिदायत दी थी और कहा था कि पार्टी की कार्यक्रम अनुसार कार्य करे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.