Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

तेरह साल की आरु साहू ने फोन पर सांसद से कही ये बात, बार-बार दिन ये आए...

छत्तीसगढ़ी लोक गायिका ओजस्वी (आरू) साहू  किसी परिचय की मोहताज नहीं है। वह राष्ट्रीय लोक कलाकार मंच की ब्रांड एंबेसडर भी है। महासमुंद संसदीय क्षेत्र के लोकसभा सदस्य चुन्नीलाल साहू के जन्मदिन पर आरू द्वारा फोन पर गीत गाकर बधाई देने वाला ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें आरु कह रही है- 'दादा जी ! आपके जन्मदिन पर मुझे गाना गाकर बधाई देना है।'  उन्होंने गीत गाकर बधाई देने के साथ बड़ी ही चतुराई से अपने नए गीतों का सांसद के समक्ष प्रमोशन भी कर दिया। 







गौरतलब है कि महज 13 साल की आरू की दिल छू लेने वाली आवाज से उसकी छत्तीसगढ़ी हर गाने की लोकप्रियता दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। आरू साहू की माता पूर्णिमा साहू चारामा में जन्मी और वहीं पर उनकी शिक्षा दीक्षा पूर्ण हुई। उनकी शादी धमतरी जिले में हुई। आरू का जन्म नगरी में हुआ। 6 साल की उम्र से ही आरू घर पर रहकर ही अपने माता पूर्णिमा साहू, पिता शीत कुमार साहू के सहयोग से गीत संगीत सीख रही है। और बीते कुछ सालों से छग सहित छग के बाहर कई मंचों पर अपनी प्रस्तुति दे चुकी है। 


राष्ट्रीय लोक कलाकार मंच की ब्रांड एंबेसडर है आरू 



2019 के छत्तीसगढ़ राज्योत्सव में आरू साहू द्वारा उद्घाटन समारोह में छत्तीसगढ़ का राजकीय गीत 'अरपा पैरी के धार, महानदी हे अपार...।'  गाकर सबका मन मोह लिया। तभी उन्हें राष्ट्रीय लोक कलाकार मंच का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया। 


50 से ज्यादा गाने गा चुकी है आरू



महज 13 साल की आरू छत्तीसगढ़ का नाम पूरे भारत में रोशन कर रही है। जिस उम्र में बच्चे माइक पकड़ने से घबराते हैं। उस उम्र में छोटी सी बेटी आरू ने छत्तीसगढ़ी गीतों को नई पहचान देकर नाम रोशन किया है। आरू साहू अब तक 50 से ज्यादा छत्तीसगढ़ी गीत गा चुकी है। इसके अलावा हिंदी गाने भी आरू ने खुद की आवाज में गाकर लोगों तक पहुंचाया है।
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.