Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़, MP ओडिशा और बिहार में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

देश के कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। भारत मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 2-3 दिनों तक देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। IMD ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसकी वजह से पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में अगले 48 घंटों में तेज बारिश होगी। IMD ने मौसम की जानकारी देते हुए बताया है कि एक चक्रवात उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे पंजाब में बन रहा है, जिसकी वजह से दक्षिण गुजरात, पश्चिम राजस्थान में भारी बारिश होगी।



IMD के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 30 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश होगी। अगस्त से बारिश में कमी आने की संभावना है। IMD ने वेदर फोरकास्ट में बताया है कि 28-29 जुलाई को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होगी। वहीं 28 से 30 जुलाई तक ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और बिहार में भारी बारिश होगी। जबकि 28 जुलाई से एक अगस्त तक पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्यप्रदेश में भारी बारिश होगी। कोंकण, गोवा और महाराष्ट्र में भी 28 अगस्त से एक अगस्त तक इन इलाकों में भारी बारिश होगी। झारखंड और बिहार के कई इलाकों में सुबह से ही जमकर बारिश हो रही है।


MP के 15 जिलों के लिए अलर्ट


IMD ने अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश होने और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक मध्यप्रदेश के श्योपुर, मुरैना, भिंड, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर, दतिया, शिवपुरी, अनूपपुर, डिंडौरी, नीमच, मंदसौर, रतलाम, बालाघाट और मंडला जिलों में आगामी 24 घंटों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश और गरज के साथ बिजली चमकने और गिरने की संभावना का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।



इन जिलों में भी चेतावनी जारी 


बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल में कम दबाव के कारण रात भर हुई भारी बारिश ने बृहस्पतिवार को कोलकाता और राज्य के कुछ दक्षिणी जिलों में सामान्य जनजीवन को प्रभावित किया है। मौसम विभाग ने कोलकाता में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। पिछले 24 घंटों में पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। फतेहपुर, चित्रकूट, खीरी, बदायूं, आगरा, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर जिलों में बारिश दर्ज की गई और बारिश एक अगस्त तक जारी रहने की संभावना है. हरियाणा के अंबाला, हिसार, नारनौल, रोहतक, गुड़गांव और भिवानी सहित कुछ हिस्सों में बारिश हुई। पंजाब के अमृतसर में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.