Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हिमाचल में लैंडस्लाइड के कारण पुल टूटने से 9 लोगों की मौत, मृतकों में छत्तीसगढ़ के 2 लोग भी शामिल, देंखे हादसे का लाइव वीडियो

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में लैंडस्लाइड के चलते बड़ा हादसा हुआ है। सांग्ला घाटी में पुल टूटने की वजह से 9 लोगों की मौत हो गई है। जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं। मरने वालों में छत्तीसगढ़ के 2 पर्यटक भी शामिल हैं। किन्नौर जिले के SP साजू राम राणा ने कहा कि 9 लोगों की मौत हो गई है और 3 घायल हुए हैं। इस घटना में बटसेरी पुल टूट गया। इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन को PM नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।



जानकारी के मुताबिक सांग्ला जा रही पर्यटकों से भरी गाड़ी लैंडस्लाइड की चपेट में आ गई। पर्यटक छत्तीसगढ़ के बताए जा रहे हैं। मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। बड़े-बड़े पत्थर पहाड़ से फिसलते हुए तेजी से नीचे आए और पुल को अपनी चपेट में ले लिया। वहां चल रहे कंस्ट्रक्शन के काम को भी भारी नुकसान पहुंचने की जानकारी मिल रही है। वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल फोन में इस भयावह दृष्य को कैद किया।



हिमाचल प्रदेश के CM जयराम ठाकुर ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'किन्नौर के बटसेरी में पहाड़ी दरकने से हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसकी चपेट में आया पर्यटकों से सवार वाहन जिसमें 9 की मौत और 2 घायल होने की खबर अत्यंत दुखद है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति और शोकग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें। मैंने किन्नौर जिला प्रशासन से बात करके हादसे की जानकारी ली और उन्हें उचित दिशा-निर्देश दिए। प्रशासन घटनास्थल पर राहत काम में जुट गया है और प्रभावितों को फौरी राहत प्रदान की जा रही है। घायल हुए व्यक्तियों को स्वास्थ्य लाभ शीघ्र प्राप्त हो, ईश्वर से यही कामना करता हूं। ॐ शांति।'



जानकारी के मुताबिक बड़े-बड़े पत्थर पहाड़ से फिसलते हुए तेजी से नीचे आए और पुल को अपनी चपेट में ले लिया। वहां चल रहे कंस्ट्रक्शन के काम को भी भारी नुकसान पहुंचने की जानकारी मिल रही है। वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल फोन में इस भयावह दृश्य को कैद किया। आज दोपहर डेढ़ बजे के करीब पहाड़ से बड़ी-बड़ी चट्टानें नीचे आने लगीं। जब चट्टानें नीचे की तरफ आ रही थीं तो बारूद या बम फटने जैसी आवाज निकल रही थी। इसने पुल को अपनी चपेट में ले लिया और ये दो टुकड़ों में टूट गई।


हादसे का शिकार होने वाले लोग



सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो


पुलिस ने बताया कि एक टेम्पो पर भारी चट्टानों के गिरने की वजह से उसमें सवार 11 लोगों में से आठ की मौत हो गई और तीन घायल हो गए। पुलिस के अनुसार बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। इस घटना में छत्तीसगढ़ के दो यात्री भी हताहत हुए हैं। जिनमें से एक अमोघ बापट है जिनके पिता प्रशांत बापट HTPS (CSEB) कोरबा पश्चिम में अधीक्षण अभियंता हैं। दूसरा नाम सतीश कटकबार का है। जिस दौरान पहाड़ से चट्टानें गिर रही थीं तभी पर्यटकों से भरी गाड़ी छितकुल से सांगली की ओर आ रही थी और इसी दौरान उनकी गाड़ियों पर भी बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे। जब तक पर्यटक कुछ समझ पाते तब तक उनकी गाड़ियां पूरी तरह पत्थरों से दब गईं। वहीं आस-पास खड़ी गाड़ियां भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। इस हादसे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वारयल हो रहा है।


महाराष्ट्र में भी हुआ था भीषण हादसा


बता दें कि महाराष्ट्र के रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा में भूस्खलन की घटनाओं में 73 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा रायगढ़ के महाड में 44 लोगों की भूस्खलन से जान गई। वहीं तीनों जिलों में 47 लोग अभी भी लापता हैं। महाराष्ट्र सरकार के मुताबिक बाढ़ से जुड़ीं घटनाओं में राज्य में अब तक 112 लोगों की मौत हो चुकी है। NDRF की 34 टीमें रेस्क्यू अभियान में जुटी हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.