Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

फिलीपींस में दुर्घटनाग्रस्त हुआ सेना का विमान, 17 लोगों की मौत


दक्षिण फिलीपींस में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक फिलीपींस में लैंड करते समय एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में 92 सैन्यकर्मी सवार थे। जलते हुए विमान के मलबे से 40 सैन्यकर्मियों को बचा लिया गया है। जबकि 17 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। C-130 विमान सुलु प्रांत में जोलो द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।






https://twitter.com/ANI/status/1411580080845836295




चीफ ऑफ स्टाफ जनरल सिरिलिटो सोबेजान ने बताया कि विमान सुलु प्रांत में पर्वतीय कस्बे पाटीकुल के एक गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। सोबेजाना ने बताया कि विमान दक्षिणी कागायन डी ओरो शहर से सैन्य बलों को ले जा रहा था। सरकारी बल सुलु के मुस्लिम बहुल प्रांत में अबु सय्याफ आतंकवादियों के खिलाफ दशकों से लड़ रहे हैं। सोबेजाना ने पत्रकारों से कहा कि 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। विमान रनवे पर नहीं उतर पाया। विमान चालक ने उसे फिर से नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाया और विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।' उन्होंने बताया कि विमान में सवार कम से कम 40 लोगों को अस्पताल ले जाया गया और सैन्य बल शेष लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।





सैनिकों ने ली थी बेसिक ट्रेनिंग





बता दें कि प्लेन में मौजूद ज्यादातर सैनिकों ने बेसिक ट्रेनिंग ली थी। इन लोगों को आतंकी गतिविधियों के लिए मशहूर आइसलैंड्स पर तैनात किया जाना था। फिलीपींस के इन आइसलैंड्स पर मुस्लिम आबादी बहुसंख्यक है। यहां फिरौती के लिए किसी का अपहरण होना आम बात है। इसलिए हमेशा बड़ी संख्या यहां सैनिक तैनात रहते हैं। यहां अबु सैय्यफ नामक आतंकी संगठन एक्टिव है। लॉकहीड सी-130 हरक्यूलिस फिलीपींस को सैन्य सहायता के रूप में इस साल सौंपे गए अमेरिकी वायु सेना के दो पूर्व विमानों में से एक था। 






https://twitter.com/AlertsPea/status/1411559633693544449




उन्होंने बताया कि विमान में सवार कम से कम 40 लोगों को अस्पताल ले जाया गया और सैन्य बल शेष लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। इस क्षेत्र में सैन्य बल अबु सय्याफ के खिलाफ लड़ रहे हैं। कुछ आतंकवादियों ने इस्लामिक स्टेट संगठन से स्वयं को जोड़ लिया है। अमेरिका और फिलीपींस ने बमबारी, फिरौती के लिए अपहरण करने और सिर कलम करने के मामलों के कारण अबु सय्याफ को काली सूची में डाल दिया है। हालांकि अबु सय्याफ समूह सरकारी कार्रवाई के कारण बीते कुछ साल में कमजोर हुआ है, लेकिन यह अब भी खतरा बना हुआ है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.