Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

DCM से भिड़ंत के बाद पलटी मजदूरों से भरी बस, 5 लोगों की मौके पर ही मौत, कई घायल


देश में सड़क दुर्घटना (Road accident increased in india) लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामला यूपी के मुरादाबाद का है, जहां DCM से टक्कर के बाद नेशनल हाईवे पर मजदूरों से भरी बस पलट गई। इस हादसे में 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 14 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल (Moradabad Jila Hospital) में भर्ती कराया गया है। इनमें 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह दर्दनाक हादसा पाकबड़ा में मुरादाबाद-बरेली हाईवे पर हुआ है।






https://twitter.com/AHindinews/status/1409342533453238274




जानकारी के मुताबिक एक पिकअप को रोकने की वजह से इतना बड़ा हादसा हो गया। सड़क पर जा रही पिकअप को पुलिस ने अचानक से रोक दिया। जिसकी वजह से पीछे से आ रही बस अचानक आउट ऑफ कंट्रोल हो गई और DCM से जाकर टकरा (Bus Collision to DCM) गई। इस हादसे के बाद ट्रैफिक पुलिसकर्मी मौके से फरार हो गए। बता दें कि मजदूरों से भरी एक बस हिमाचल प्रदेश से पीलीभीत जा रही थी। तभी यह हादसा हो गया।





आगरा में भीषण सड़क हादसा, 4 सवारियों की मौत, 12 से ज्यादा घायल





घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे DM शैलेंद्र सिंह, SP सिटी ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया। हादसा इतना दर्दनाक था कि शवों को पहचानना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने बताया कि मजदूरों से भरी बस कंट्रोल खोने के बाद अचानक सड़क पर पलट गई। इस घटना में 5 मजदूरों की जान चली गई। वहीं 14 घायल लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। चार लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। सभी का इलाज चल रहा है।अधिकारी खुद सभी घायलों का हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे।





तालाब में डूबने से 3 बहनों की मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा





बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।





सड़क हादसों से हर चार मिनट में एक मौत





रिपोर्ट के मुताबिक ‘सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।’


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.