Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

चाहे कैसा भी हो मौसम, टीकाकरण कराने जाना है…


चाहे कैसा भी मौसम हो, चाहे तेज धूप हो या बारिश, टीकाकरण कराने जाना है। जीवन को सुरक्षित करने के लिए कोरोना टीकाकरण कराना जरूरी है। सुरक्षित टीका, सुरक्षित परिवार जनअभियान अंतर्गत जागृति की लहर दूर-दराज क्षेत्रों तक पहुंची है और सभी वर्ग के लोग बड़ी संख्या में उमंग और उत्साह से टीकाकरण करा रहे हैं। राजनांदगांव कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के नेतृत्व में टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन की टीम युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है।





थर्ड वेव से बचने के लिए वैक्सीनेशन है जरूरी, जल्द से जल्द करवा ले वैक्सीनेशन, आज से 18+ को केंद्र सरकार फ्री में देगी वैक्सीन





रविवार को भी टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन की टीम मुस्तैद रही। ग्राम पंचायतों में होने वाले साप्ताहिक तिहार में गांव के सियान, बुजुर्ग, ग्रामवासियों को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण के लिए समझा रहे हैं। जिले में अब तक कुल 4 लाख 90 हजार व्यक्तियों ने टीकाकरण कराया है। वहीं 27 जून की शाम तक लगभग 22 हजार व्यक्तियों ने टीकाकरण कराया है, जिसकी संख्या देर रात तक बढ़ने की संभावना है।





तीसरी लहर से बचाव के लिए टीकाकरण आवश्यक





कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए टीकाकरण आवश्यक है। कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा+ और अन्य वैरिएंट से टीका सुरक्षा प्रदान करेगा। राजनांदगांव विकासखंड के ग्रामीण क्षेत्र में लगभग 1 हजार 579 व्यक्तियों ने टीकाकरण कराया। वहीं छुरिया विकासखंड में तुमड़ीकसा, परेवाडीह, बड़गांव, राणामटिया, गोडलवाही, आयबंधान में टीकाकरण किया जा रहा है। मानपुर विकासखंड के उमरपाल में सरपंच नरसो बाई ने टीका लगवाया। जनपद पंचायत खैरागढ़ में मोर गांव टीकाकरण महाभियान अंतर्गत 5 हजार 216 लोगों ने टीकाकरण कराया। जिले के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, मितानिन, पंचायत सचिव, रोजगार सहायक सभी टीकाकरण जागरूकता अभियान के लिए तेजी से काम कर रहे हैं।





बोधन बाई चंद्रवंशी का किया गया सम्मान





राजनांदगांव कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देशानुसार रविवार को डोंगरगढ़ विकासखंड के मोतीपुर में टीकाकरण महोत्सव मनाया गया। इसी कड़ी में जिला पंचायत सदस्य प्रभा रमेश साहू और पुष्पलता वैष्णव द्वारा सबकी प्रेरणादायी 78 वर्षीय बुजुर्ग बोधन बाई चंद्रवंशी को शॉल, श्रीफल और फोटो फ्रेम देकर सम्मानित किया।









CM ने शेयर की थी बुजुर्ग महिला की फोटो





बता दें कि बुजुर्ग बोधन बाई चंद्रवंशी का कोविड-19 टीका लगाते समय उनकी मुस्कुराती फोटो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा सबके लिए प्रेरणादायक होने के कारण सोशल मीडिया में शेयर की गई। कार्यक्रम में स्वास्थ्य टीम के सदस्य अनिता साहू, नैनी बोडले, बलबीर सिंह राजपूत, प्रताप सिंह, मितानिन, शिक्षक, पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को भी प्रशस्ति पत्र और फोटो फ्रेम देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अविनाश भोई, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद लक्ष्मण कचलाम, ग्राम प्रधान राजकुमार साहू, शिक्षक कृष्णा साहू, शिक्षिका शैल कांडे और बोधिन बाई चंद्रवंशी के बेटे वेनेंद्र सिंह चंद्रवंशी, ग्राम पटेल, ग्रामीण उपस्थित रहे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.