Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आतंकवादियों ने घर में घुसकर की फायरिंग, SPO शहीद, इलाज के दौरान पत्नी-बेटी की भी मौत


जम्मू और कश्मीर में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सोमवार को आतंकियों की एक और नापाक हरकत सामने आई है।अवंतीपोरा में आतंकियों ने बहुत कायराना हरकत को अंजाम देते हुए आधी रात को जम्मू कश्मीर पुलिस के SPO फैयाज अहमद के घर में घुसकर गोलीबारी कर दी।इस हमले में फैयाज अहमद शहीद हो गए।वहीं उनकी पत्नी और बेटी ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है।





गलवान घाटी इंडो चाइना के बीच हुई झड़प में शहीद गणेश कुंजाम की बहन गंगा कुंजाम को मिला अनुकंपा नियुक्ति





इस मामले में जम्मू कश्मीर पुलिस का है कि कुछ अज्ञात लोगों ने आधीर रात को SPO फैयाज अहमद के घर में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।इस हमले में फैयाज अहमद के सिर में गोली लगी और वे मौके पर ही शहीद हो गए।जबकि उनकी बेटी और पत्नी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पहले उनकी पत्नी और फिर बाद में बेटी ने भी दम तोड़ दिया।





SPO को दी गई अंतिम विदाई





हमले के बाद से इलाके की घेराबंदी करके हमलावरों की तलाश की जा रही है।पुलिस के मुताबिक 2 से 3 आतंकी ने इस वारदात को अंजाम दिया और भागने में सफल रहे।वहीं पुलवामा के अवंतीपोरा में हमला करने वाले आतंकियों की पहचान कर ली गई है।इस हमले में इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं एसपीओ फैयाज अहमद का बेटा तो आतंकियों के निशाने पर नहीं था।फैयाज अहमद का बेटा सेना में तैनात है।अवंतीपोरा में आतंकियों की नापाक हरकत का शिकार हुए शहीद SPO फैयाज अहमद को अंतिम विदाई दी गई।





बीते 20 सालों में नक्सली मुठभेड़ में 1,200 से ज्यादा जवान शहीद, पढ़ें पूरी खबर





बता दें कि कुछ समय से कश्मीर के कई इलाकों में पुलिसकर्मियों पर हमले बढ़ी हैं।हाल ही में श्रीनगर में दो जगहों पर दो पुलिस वालों को निशाना बना कर उनकी हत्या की गई थी।मध्य कश्मीर और दक्षिण कश्मीर में इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है।शक जताया जा रहा है कि इस घटना के पीछे DRF संगठन का हाथ हो, क्योंकि DRF ने ही धमकी दी थी कि आने वाले दिनों में पुलिस कर्मियों को निशाना बनाएंगे।





पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन





जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकी हमले और पुलवामा के अवंतीपोरा में SPO फैयाज अहमद के घर फायरिंग को लेकर जम्मू में प्रदर्शन किया गया।यहां डोगरा फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान का झंडा जलाकर जमकर नारेबाजी की।साथ ही कार्यकर्ताओं ने PM मोदी से एक बार सर्जिकल स्ट्राइक करने की मांग की।





साल 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं





अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में इस साल 203 आतंकवादी मारे गए और उनमें से 166 स्थानीय थे और 37 पाकिस्तानी या फिर विदेशी मूल के थे। 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं (96 terrorism related incidents in 2020) हुईं। इन घटनाओं में 43 नागरिकों की भी जान गई। जबकि 92 अन्य घायल हो गए। वहीं हताहत नागरिकों की संख्या में 2019 के मुकाबले कमी आई है, पिछले साल जहां 47 नागरिकों की मौत हुई थी और 185 अन्य घायल हुए थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.