Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Crime: बक्सर में RJD नेता की गोली मारकर हत्या, बेंगलुरु में 17 बार चाकू मारकर BJP की पूर्व पार्षद को उतारा मौत के घाट


देश में हत्या के मामले लगातार (Crime in increasing in india) बढ़ते ही जा रहे हैं। रोजाना देश के अलग-अलग हिस्सों से हत्या की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला बिहार के बक्सर का है, जहां RJD नेता की हत्या कर दी गई है। वहीं दूसरा मामला बेंगलुरु महानगर पालिका का है, जहां की पूर्व पार्षद और BJP नेता की सरेआम चाकू मारकर हत्या कर दी गई।





पहला मामला





जानकारी के मुताबिक बक्सर में तिलक राय थाना ओपी क्षेत्र के नियाजीपुर बांध के पास युवा RJD नेता दीपक यादव ( उम्र 20 साल) की अपराधियों ने हत्या कर दी। शुक्रवार देर शाम युवक दाह संस्कार में शामिल होने के बाद घर लौट रहा था। इसी दौरान रास्ते में अपराधियों ने स्कॉर्पियो पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर वारदात को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि सिमरी प्रखंड के सइहार के मुखिया शंकर सिंह के पिता का शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया जाना था।





BJP नेता की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस





यह करने के बाद दीपक बयासी घाट से स्कॉर्पियो से लौट रहा था तभी रास्ते में अपराधियों ने गाड़ी पर फायरिंग कर दी। गोली लगने से घायल होने के बाद उसे आनन-फानन में बक्सर सदर अस्पताल लाया गया, जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए बनारस रेफर किया गया। वहीं बनारस ले जाते समय युवक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इधर, हत्या के बाद शव को लेकर आक्रोशित लोगों ने डुमरांव-बिक्रमगंज राष्ट्रीय राजमार्ग पर डुमरांव ब्लॉक के पास मुख्य सड़क को करीब आधे घंटे तक जाम किया गया। इसके बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी केके सिंह ने लोगों से बात कर जाम को हटाया और इसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।





DSP केके सिंह ने दी जानकारी





घटना के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है। डुमरांव के DSP केके सिंह ने बताया कि तिलक राय थाना ओपी क्षेत्र के नियाजीपुर बांध के पास स्कॉर्पियो पर फायरिंग की गई, जिससे स्कॉर्पियो दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दौरान स्कॉर्पियो पर सवार दीपक यादव के सिर के पास गोली लगी, जिसके बाद वह घायल हो गया। इलाज के लिए बनारस ले जाते समय उसकी मौत हो गई। DSP ने कहा कि जांच के बाद RJD नेता के मौत की वजह पता चल पाएगी कि गोली लगने से मौत हुई या दुर्घटना के कारण। दीपक मूल रूप से सिमरी प्रखंड के सिंघनपुरा गांव का निवासी था और वर्तमान में डुमरांव के चाणक्य पूरी कॉलोनी में रहता था। इस मामले में अभी तक परिजन सामने नहीं आए हैं। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।





दूसरा मामला





बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) की पूर्व पार्षद और भाजपा नेता की सरेआम चाकू मारकर हत्या कर दी गई। गुरुवार को सुबह अपने कार्यालय के बाहर गरीबों के लिए मुफ्त नाश्ता वितरित करने के कुछ ही मिनटों बाद दो बार की पूर्व पार्षद रेखा कादिरेश (45) को दो लोगों ने कम से कम 17 बार चाकू मारा। चलवाडिपल्या (कपासपेट) की रहने वाली रेखा कादिरेश की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।









जमीन विवाद के चलते एक ही परिवार के 3 लोगों की बेरहमी से हत्या, 2 गंभीर रूप से घायल





जानकारी के मुताबिक पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों और CCTV फुटेज सहित डिजिटल सबूतों के आधार पर हमलावरों की पहचान पीटर और सूर्या के रूप में की है। पुलिस को पता चला कि एक अन्य संदिग्ध स्टीफन ने पीटर और सूर्या की मदद की। हत्या सुबह करीब साढ़े दस बजे रेखा के फ्लावर गार्डन स्थित कार्यालय के बाहर हुई। कार्यालय के पास ही रहने वाली रेखा सुबह साढ़े 9 बजे वहां पहुंची , जहां उन्होंने गरीबों के बीच नाश्ता बांटा और घर लौटने के लिए अपने कार्यालय से बाहर निकली जब पीटर और सूर्य ने उसे रोका और चाकू से हमला कर दिया। रेखा परिवार में एक बेटा और बेटी हैं।





2018 में रेखा के पति की हुई थी हत्या





रेखा के पति एस. कादिरेश की फरवरी 2018 में हत्या कर दी गई थी। एस. कादिरेश पर हत्या और जबरन वसूली सहित कई मामले दर्ज थे। पुलिस के मुताबिक कादिरेश की पीटर के साथ रंजिश थी। तब बीएस येदियुरप्पा सहित राज्य बीजेपी के नेताओं ने इस मामले को उठाया था और इसको लेकर जेडी (S) के विधायक पर आरोप भी लगाए थे। वहीं रेखा की हत्या के बाद कांग्रेस के नेताओं ने कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.