Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से कहा सतर्क रहने, अंतर्राज्यीय सीमाओं पर निगरानी के दिए निर्देश


रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पड़ोसी राज्यों मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश में भी इससे सतर्क रहने कहा है। उन्होंने दोनों राज्यों में इस नए वेरिएंट की मौजूदगी को देखते हुए अंतर्राज्यीय सीमाओं पर आवाजाही पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नागरिकों से भी अपील की है कि वे कोविड-19 एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करते हुए पूरी सावधानी और सतर्कता बरतें। मास्क का उपयोग, हैंड-हाइजिन और सामाजिक व शारीरिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन करें।





प्रदेश में अभी मिल रहे कोरोना के नए मामलों में डेल्टा प्लस वेरिएंट का पता लगाने एम्स रायपुर और रायपुर मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से एडवांस स्टडी के लिए सैंपल भुवनेश्वर एम्स और अन्य शहरों में भेजे जा रहे हैं। अब तक यहां किसी भी सैंपल में डेल्टा प्लस वेरिएंट नहीं पाया गया है।





बता दें कि फ़िलहाल छत्तीसगढ़ में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में इसके मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में 2 दिनों के अंदर ब्लैक फंगस के 11 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं इस फंगस से अब तक 5 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में इस बीमारी से अब तक 51 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमें 21 को ब्लैक फंगस के साथ दूसरी बीमारी भी थी। प्रदेश में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या बढ़कर 347 पहुंच चुकी है। वहीं सर्जरी की संख्या 195 से बढ़कर 203 हो गई है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.