Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बहू की जान बचाने ससुर ने लगा दी खुद की जान की बाजी, करंट लगने से दोनों की मौत


झारखंड (Jharkhand) के धनबाद जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। दरअसल, यहां अपनी बहू को बचाने के लिए एक ससुर ने अपनी जान की बाजी लगा दी। जानकारी के मुताबिक टीवी से लगी करंट से छटपटा रही बहू को बचाने के लिए ससुर ने अपनी जान की बाजी लगा कर उसे बचाने की कोशिश की। हालांकि न बहू बच सकी और न ही ससुर बच सका। बहू को बचाने के लिए ससुर ने अपनी जान दे दी। ससुर और बहू दोनों की मौत हो गई है।





आगरा में भीषण सड़क हादसा, 4 सवारियों की मौत, 12 से ज्यादा घायल





यह घटना मंगलवार सुबह की है। मृतकों की पहचान 70 वर्षीय ससुर चमर पासी और 35 वर्षीय बहू गुड़िया देवी के रूप में हुई है। पुलिस ने पंचनामा के बाद ससुर और बहू के शव को पंचनामा के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए धनबाद SNMMCH अस्पताल भेज दिया है। घटना से इलाके में मातम पसरा हुआ है। प्रकाश पासी और गुड़िया देवी के 3 छोटे-छोटे बच्चे भी हैं। पुलिस के मुताबिक 22 जून की सुबह करीब 7:30 बजे बहू गुड़िया देवी टिन के बक्सा में रखे टीवी को छुआ, जिससे उसे करंट लग गई। वहीं ससुर चमर पासी अपनी बहू को बचाने गया तो वह भी करंट की चपेट में आ गया। जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।





ग्रामीणों ने दी पुलिस को जानकारी





ग्रामीणों के मुताबिक मृतक चमर पासी का बेटा प्रकाश पासी चेन्नई में रहता है। बताया गया कि प्रकाश पासी और गुड़िया देवी के 3 छोटे-छोटे बच्चे भी हैं। गुड़िया की 3 साल की बच्ची परी कुमारी ने लोगों को घटना की जानकारी दी। इस पर पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा दिया। बता दें कि बक्सा के बगल से बिजली की तार गई हुई थी, जिसके कारण बक्सा में करंट आ गया था और उसके छूने से दोनों की मौत हो गई।





बिहार में हुई थी 11 लोगों की मौत





बता दें कि बीते महीनों पहले बिहार की राजधानी पटना (Accident in Patna) में एक दर्दनाक हादसा हुआ था। जहां पीपा पुल की रेलिंग तोड़ते हुए एक पिकअप गंगा नदी में गिर गई थी। इस हादसे में 11 लोगों की डूबने से मौत हो गई थी।





तालाब में डूबने से 3 बहनों की मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा





बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।





सड़क हादसों से हर चार मिनट में एक मौत





रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.