Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अगर आप भी करना चाहते है बैंक में जॉब तो ऐसे करें अप्लाई


अगर आप भी बैंक में जॉब करना चाहते हैं तो बैंक में नौकरी पाने के लिए आपके पास ये सुनहरा अवसर है। दरअसल, इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में ऑफिसर्स (स्केल- I, II & III) और ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन 8 जून से 28 जून 2021 तक स्वीकार किए जाएंगे।





कुदरत का कहर: आकाशीय बिजली गिरने से 27 लोगों की मौत, PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान





इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी IBPS की आधिकारिक  वेबसाइट www.ibps.in  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक IBPS भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से अगस्त 2021 में आयोजित की जाएगी। जबकि मुख्य परीक्षा सितंबर-अक्टूबर 2021 में आयोजित की जाएगी।





योग्यता और आयु सीमा





किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक पास अभ्यर्थी RRB ऑफिसर्स और ऑफिस असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑफिस असिस्टेंट पद के लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा 18-28 साल निर्धारित की गई है, जबकि ऑफिसर पद के लिए 18-40 साल (स्केल के अनुसार अलग-अलग) तय की गई है। अधिसूचना के मुताबिक उम्र की गणना 1 जून, 2021 के अनुसार की जाएगी। शैक्षणिक योग्यता और आयु से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।





स्वरोजगार स्थापित करने के लिए युवाओं के लिए सुनहरा अवसर





शिक्षित बेरोजगार युवक और युवतियों जो स्वयं का रोजगार स्थापित करना चाहते हैं, उनके लिए मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत जिला व्यापार और उद्योग केंद्र, अंबिकापुर में आवेदन पत्र 30 जून तक आमंत्रित किया जा रहा है। योजना के तहत व्यवसाय के लिए अधिकतम 2 लाख तक, सेवा के लिए अधिकतम 10 लाख तक और उद्योग के लिए अधिकतम 25 लाख तक राष्ट्रीयकृत बैंकों के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराये जाने का प्रावधान है।





6 days ago





छोटे बच्चों को न्यूमोकोकल बीमारी से बचाने के लिए लगाई जाएगी वैक्सीन





आवेदक को न्यूनतम 8 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है और छत्तीसगढ़ राज्य का मूल निवासी हो। आवेदक की आयु 18 से 35 साल के मध्य होना चाहिए अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग महिला, निःशक्तजन उद्यमी, नक्सल प्रभावित परिवार के सदस्य सेवानिवृत्त सैनिक के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी। आवेदक किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक और वित्तीय संस्था और सहकारी बैंक का चेककर्ता न हो आवेदक के परिवार की वार्षिक आय रूपये 3 लाख से अधिक नहीं होना चाहिए।





ऐसे कर सकते हैं अप्लाई





आवेदक को दो प्रतियों में आवेदन के साथ विस्तृत परियोजना प्रपत्र, राशन कार्ड, स्थाई निवास प्रमाण पत्र मतदाता पहचान पत्र, ड्रायविंग लाइसेंस, शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी निःशक्तजन और भूतपूर्व सैनिक अल्पसंख्यक जाति संबंधी प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा। योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी और आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिए जिला व्यापार और उद्योग केन्द्र अंबिकापुर जिला सरगुजा में सम्पर्क कर आवेदन कार्यालय समय में प्राप्त और जमा कर सकते हैं।





इच्छुक युवा 23 जून तक कर सकते हैं आवेदन जमा





मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना छत्तीसगढ़ राज्य के युवाओं को स्वरोजगार योजना के अंतर्गत अधिकतम 25 लाख रूपए, विनिर्माण क्षेत्र में अधिकतम रूपए 10 लाख रूपए तक, सेवा क्षेत्र में अधिकतम 2 लाख रूपए तक, व्यवसाय क्षेत्र में वित्तीय संसाधनों के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराया जाएगा। महाप्रबंधक जिला व्यापार और उद्योग महासमुंद द्वारा जानकारी दी गई कि इच्छुक युवा जिनकी न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 8वीं उत्तीर्ण हैं और जिनकी आयु 18 से 35 वर्ष के बीच हैं, जो छत्तीसगढ़ राज्य का मूल निवासी है, जिनकी परिवार की वार्षिक आय 3 लाख रूपए से अधिक नहीं है।





अंतिम तिथि 23 जून 2021 तक





वे इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। ऐसे इच्छुक आवेदक जिला व्यापार और उद्योग केन्द्र महासमुन्द में निर्धारित प्रपत्र में आवेदन निःशुल्क प्राप्त कर सकते है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 23 जून 2021 है। अधिक जानकारी के लिए महाप्रबंधक जिला व्यापार और उद्योग केन्द्र महासमुंद में संपर्क कर सकते हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.