Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

एक्ट्रेस शबाना आजमी हुई ऑनलाइन ठगी की शिकार, ट्वीट कर दी जानकारी


एक तरफ केंद्र सरकार अर्थव्यवस्था को पूरी तरह कैशलैस बनाने पर जोर दे रही है, दूसरी तरफ साइबर अपराध लोगों की टेंशन बढ़ा रहा है। देश में दूसरे गंभीर अपराधों के साथ ही साइबर अपराध (Cyber crime in india) के मामले भी रोजाना बढ़ते जा रहे हैं। ऑनलाइन (Online transaction fraud) प्लेटफार्म को कुछ ठगों ने अपना ऑनलाइन ठगी का अड्डा बना लिया है। इसी तरह बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस शबाना आजमी भी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई हैं। इसकी जानकारी एक्ट्रेस ने खुद अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर साझा की है।






https://twitter.com/AzmiShabana/status/1407911496588226560




एक्ट्रेस ने बताया है कि वो ऑनलाइन पेमेंट करने के दौरान फ्रॉड का शिकार हो गई हैं। ट्वीट कर उन्होंने अपने साथ हुई इस पूरी घटना की जानकारी दी है। जिस वजह से अब एक्ट्रेस चर्चा में बनी हुई हैं। बता दें कि एक्ट्रेस ऑनलाइन शराब ऑर्डर कर रही थीं। जहां उनके साथ ये फ्रॉड हुआ। एक्ट्रेस ने अपने ट्वीट लिखते हुए बताया है कि 'मैंने लिविंग लिक्विड्ज को पहले ही पेमेंट कर दी थी, लेकिन उसके बाद भी मेरा ऑर्डर नहीं आया। इसके बाद मेरी कॉल्स भी उन्होंने उठाना बंद कर दी।' एक्ट्रेस ने अपने इस ट्वीट में अपने खाते से जुड़ी सारी जानकारी को भी साझा किया है।





ठगी के बाद चर्चा में आई एक्ट्रेस





बता दें कि शबाना के इस ट्वीट के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर कई तरह के रिएक्शन आ रहे हैं। जहां उनसे कई लोग पुलिस में जाकर शिकायत करने की बात कह रहे हैं। इसके साथ ही कुछ लोग खुद भी उनकी मदद करने का प्रयास कर रहे हैं। जहां कुछ लोगों ने कहा है कि ये सब इन दिनों आम हो गया है। लगातार लोगों के साथ ऐसे फ्रॉड होते रहते हैं। वहीं कुछ लोगों ने उन्हें ट्रोल करने की भी कोशिश की है, जहां लोगों ने कहा है कि पैसे कौन पहले देता है। एक्ट्रेस इस खबर को लेकर काफी चर्चा में आ गई हैं।





Cyber Crime: फ्लाइट टिकट कैंसिल कराने के फेर में ऑनलाइन ठगी





अब देखना होगा इस मामले में वो पुलिस के पास जाती हैं कि नहीं। सोशल मीडिया के जरिए इन दिनों साइबर क्राइम लगातार बढ़ता जा रहा है। जहां लोग महंगी शराब, घड़ी, और मोबाइल दिखाकर लोगों को लूट लेते हैं। देखना होगा इस मामले में एक्ट्रेस अब अपना अगला कदम क्या लेती हैं। इसके पहले भी कई बॉलीवुड सितारे ऑनलाइन ठगी का शिकार हो चुके हैं, जिनमें अक्षय खन्ना, नरगिस फाखरी और करण सिंह ग्रोवर जैसे सितारे शामिल हैं। वहीं एक्ट्रेस की फिल्मों की बात करें तो एक्ट्रेस हमें बहुत जल्द स्वरा भास्कर और दिव्या दत्ता के साथ अपनी फिल्म 'शीर-कोरमा' में नजर आएंगी।





Crime: बंदूक की नोख पर SBI बैंक से लाखों की लूट, जांच में जुटी पुलिस





आजकल ज्यादातर शॉपिंग में ट्रांजैक्शन ऑनलाइन के माध्यम से कर रहे हैं। इस वजह से ऑनलाइन ठगी जैसे अपराधिक मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लोग कई तरह से ठगी का शिकार होते हैं जैसे ऑथेंटिक साइट लोग चेक नहीं करते हैं या कस्टमर केयर का नंबर गूगल से निकालकर डायल करते हैं। इस तरह की छोटी-छोटी गलतियों के कारण वे ठगी का शिकार हो जाते हैं।





ऑनलाइन ठगी होने पर सबसे पहले करे ये काम





अगर किसी भी व्यक्ति के साथ बैंकिंग और एटीएम जैसी ठगी हुई है, तो तत्काल उसे अपने बैंक में इस बात की सूचना देनी चाहिए और अपना अकाउंट बंद या फ्रीज़ करा देना चाहिए। बैंकिंग फ्रॉड या एटीएम फ्रॉड में लोग आरबीआई के ऑनलाइन साइट में जाकर एक कंप्लेंट रजिस्टर करा देना चाहिए। साथ ही इसकी सूचना साइबर सेल के ऑफिस में जाकर दें। साइबर सेल की टीम आसानी से ठगों की लोकेशन का पता लगा सकती है और आपके अकाउंट में पड़े पैसे को होल्ड कर देती है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.