Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

खुलेआम रिश्वत लेते पुलिस का वीडियो वायरल, थानेदार और Asi निलंबित


महासमुंद। तुमगांव में 'महीना वसूली' कर चकला घर चलवाने के आरोपों से घिरी पुलिस अंततः रिश्वत लेते ट्रोल हो गई। इस बार एक ट्रक मालिक सरदारजी को धमकाकर पांच हजार रुपये वसूली करते वीडियो में नजर आ रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद सहायक उपनिरीक्षक विजेन्द्र चंदनिया फोन कर पांच हजार की जगह दस हजार रुपये वापस ले लेने गिड़गिड़ाते लग रहे हैं। पांच हजार रुपये को बहुत छोटी रकम बता रहे हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि थाने में किस स्तर की वसूली होती है। इसका भी ऑडियो वायरल हुआ है। (इन वीडियो, ऑडियो की media24media पुष्टि नहीं करता है।) प्रथम दृष्टया इस वीडियो/ऑडियो को सही मानते हुए एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने रातोंरात सख्त कार्यवाही की। टीआई शरद ताम्रकार और एएसआई विजेन्द्र चंदनिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया है। रक्षित केंद्र में पदस्थ निरीक्षक रामअवतार पटेल को तुमगांव थाना प्रभारी बनाया गया है।









रात में वीडियो वायरल, रातोंरात हुई कार्यवाही





तुमगांव थाना में खुलेआम घूसखोरी करते हुए एक वीडियो 18 जून की रात में तेजी से वायरल हुआ। वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए महासमुंद पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने शुक्रवार देर रात ही सस्पेंड कर दिया। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस वाले ट्रक मालिकों से किस तरह उगाही कर रहे हैं। वायरल वीडियो में पुलिस द्वारा दस हजार रुपये की मांग की जा रही है। पांच हजार रुपये में सौदा पक्का कर पुलिस थाना परिसर में ही रिश्वत लेते दिख रही है। थाना में लगे सीसीटीवी कैमरे से बचते हुए साइड में चलने को बोल रहे हैं। और वहीं पांच हजार रुपये लेकर गिनते हुए भी दिख रहे हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होते ही महासमुंद पुलिस अधीक्षक ने तुमगांव थाना प्रभारी शरद ताम्रकार और सहायक उपनिरीक्षक विजेन्द्र चंदनिया को तत्काल निलंबित कर दिया है।









रिश्वत देते और परेशान होते दोनों वीडियो वायरल





वायरल वीडियो के साथ रायपुर के ट्रांसपोर्टर ने खुद का भी एक वीडियो बनाया है। जिसमें कोरोना काल में ट्रक ऑनर्स की दिक्कतें और पुलिस की जबरिया उगाही से हो रही परेशानियों को बताया है। साथ ही भ्रष्ट पुलिस कर्मचारियों को तत्काल सस्पेंड करने की मांग करते दिख रहे हैं।
एक तरफ महंगाई की मार से ट्रांसपोर्टर की कमर ढीली हो गई है। वहीं दूसरी ओर आए दिन पुलिस वाले इस तरह सड़क में उन्हें परेशान कर रहे हैं। वही वीडियो वायरल के बाद तुमगांव पुलिस के asi चंदनिया ट्रांसपोर्टर के सामने मोबाइल पर गिड़गिड़ाते हुए सुनाई पड़ रहे हैं। इसका भी एक ऑडियो वायरल हुआ है।







वसूली के दौरान हादसा को अवसर में बदला





ट्रांसपोर्टर बता रहे हैं कि नेशनल हाईवे 53 पर वाहनों की जांच के नाम पर दो-दो सौ रुपये ले रहे थे। इससे लम्बा जाम लगा हुआ था। इस बीच भीड़ से निकलने के फेर में एक कार, ट्रक के चक्के से टकरा कर क्षतिग्रस्त हो गई। इस प्रकार ट्रक को जब्ती बनाकर थाना ले आए। ट्रक चालक कार के रिपेयरिंग के लिए पांच हजार रुपये देकर मामला रफादफा करने सहमत हो गया था। लेकिन, पुलिस की लालच बढ़ी और आठ हजार रुपये में कार का मरम्मत और दस हजार रुपये थाना में जमा करने पर ही छोड़ने की बात पर अड़ गए। वहीं से बात बिगड़ गई। ट्रक मालिकों ने मौके पर पहुंच कर रिश्वत लेने का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। तब मामले का खुलासा हुआ। पुलिस सूत्रों के अनुसार नेशनल हाईवे पर जितने भी थाना हैं, प्रायः सभी जगह पुलिस सड़क दुर्घटनाओं के मामले में आपसी समझौता कराने के नाम पर ऐसे ही वसूली करती है। यह मामला उजागर हो गया।






Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.