Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आबकारी विभाग ने अवैध शराब के 45 आपराधिक मामले किए दर्ज


रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह ने जिले में अवैध शराब निर्माण, बिक्री और भंडारण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए आबकारी सहायक आयुक्त को निर्देशित किया है। कलेक्टर के निर्देश पर सहायक आयुक्त ने आबकारी अमले को सूचित करते हुए कहा है कि जिले में सघन गश्त करते कही भी इस तरह के मामले सामने आने पर अवैध शराब जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए न्यायालीन कार्रवाई करें।





ओडिशा राज्य की महुआ शराब जब्त





इसी कड़ी में पुसौर क्षेत्र में ओडिशा की शराब तस्करी कर बिक्री की सूचना मिली। आबकारी उप निरीक्षक रमेश सिंह सिदार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कान्दागढ़ गांव के प्रमोद चौहान को 38 पाउच मयूर छाप ओडिशा राज्य की महुआ शराब बेचने के लिए रखे हुए पकड़ा है। प्रत्येक पाउच में 180 मिली लीटर शराब भरी हुई पाई गई।





आरोपी लालाराम साव गिरफ्तार





वहीं आरोपी के पास से कुल 6.84 लीटर शराब बरामद की गई है। साथ ही आरोपी को आबकारी एक्ट के तहत जेल भेजा गया है। औरदा गांव के लालाराम साव द्वारा अंग्रेजी शराब अवैध रूप से बिक्री की शिकायत पर उड़नदस्ता उप निरीक्षक रंजीत गुप्ता ने तलाशी लिया, जिसमें 10 पाव विदेशी शराब बिक्री करते पाये जाने पर आरोपी लालाराम साव को गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया गया है।





आरोपी रोहित के खिलाफ न्यायालयीन कार्रवाई





इसी तरह लोईंग थाना चक्रधर नगर क्षेत्र में शराब बनाकर बेचने की सूचना पर आबकारी टीम ने रोहित कुमार के घर की तलाशी ली, जहां से 3 लीटर महुआ शराब बेचने के लिए रखा हुआ पाया गया। इस पर आरोपी रोहित के खिलाफ न्यायालयीन कार्रवाई की गई। वहीं झिकाबहाल थाना तमनार के राजू यादव को ओडिशा राज्य की रायल स्टेग विदेशी शराब बेचते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है। आरोपी राजू यादव को न्यायालय घरघोड़ा में पेश किया जा रहा है।





जिला आबकारी अधिकारी की कार्रवाई





सहायक जिला आबकारी अधिकारी रमेश कुमार अग्रवाल को बनखेता थाना- चक्रधर नगर में अवैध शराब बना कर बेचने की खबर मुखबिर से मिलने पर टीम बनाकर दबिश दी। बनखेता के संजू उरांव को 04 लीटर शराब के साथ पकड़ा गया। जिसका चालान न्यायालय रायगढ़ में पेश किया जा रहा है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.