Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कांकेर और नारायणपुर जिले को मिलेगी 222 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 19 जून को यानी आज अपने निवास कार्यालय में दोपहर 12 बजे आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में कांकेर और नारायणपुर जिले को 222 करोड़ 34 लाख रूपए की लागत के 275 विभिन्न विकास कार्यों की सौगात देंगे। मुख्यमंत्री कांकेर जिले में 152 करोड़ 59 लाख रूपए की लागत के 145 कार्यों का और नारायणपुर जिले में 69 करोड़ 75 लाख रूपए की लागत के 130 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे।





नहीं रहे फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह, PM से लेकर कई हस्तियों ने जताया दुख





मुख्यमंत्री बघेल शाम 5.30 बजे पंडित माधवराव सप्रे की 150 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस अवसर पर हिंदी के वरिष्ठ साहित्यकार और भारतीय भाषा परिषद् की अध्यक्ष कुसुम खेमानी को साल 2021 के पंडित माधवराव सप्रे छत्तीसगढ़ मित्र साहित्यिक पत्रकारिता सम्मान से सम्मानित भी करेंगे। मुख्यमंत्री समारोह में पंडित माधवराव सप्रे पर केंद्रित छत्तीसगढ़ मित्र के विशेष अंक और एक पुस्तक का विमोचन भी करेंगे।





लाभार्थियों से करेंगे सीधे संवाद





CM बघेल ऑनलाइन कार्यक्रम में कांकेर जिले में 105 करोड़ 23 लाख रूपए की लागत के 38 कार्यों का लोकार्पण और 47 करोड़ 36 लाख रूपए की लागत के 107 कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। वे नारायणपुर जिले में 29 करोड़ 56 लाख रूपए की लागत के 38 कार्यों का लोकार्पण और 40 करोड़ 19 लाख रूपए के 92 कार्यों का भूमिपूजन भी करेंगे। वे दोपहर 12 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंस से आयोजित लोकार्पण-भूमिपूजन कार्यक्रम में राज्य शासन की विभिन्न योजनाओं के दोनों जिलों के लाभार्थियों से सीधे संवाद भी करेंगे।





CM करेंगे इन विकास कार्यों का लोकार्पण





मुख्यमंत्री बघेल कांकेर जिले में जिन विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे, उनमें लोक निर्माण संभाग कांकेर द्वारा एक करोड़ 44 लाख रूपए से निर्मित एक कार्य, लोक निर्माण संभाग भानुप्रतापपुर अंतर्गत 37 करोड़ 36 लाख रूपए की लागत से निर्मित सात कार्य, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना कांकेर अंतर्गत 21 करोड़ 55 लाख रूपए की लागत से निर्मित 11 कार्य, कृषि विभाग द्वारा 84 लाख रूपए की लागत से निर्मित दो कार्य शामिल है।





तीन विकास कार्यों का लोकार्पण





पुलिस विभाग में 36 लाख रूपए की लागत से निर्मित दो कार्य, स्वास्थ्य विभाग में एक करोड़ 24 लाख रूपए की लागत के दो कार्य, उद्यान विभाग के अंतर्गत 75 लाख रूपए की लागत के तीन कार्य, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग अंतर्गत एक करोड़ रूपए की लागत से निर्मित छह कार्य, जिला व्यापार और उद्योग केन्द्र के 32 करोड़ 70 लाख रूपए के एक कार्य और कृषि महाविद्यालय और अनुसंधान केन्द्र कांकेर द्वारा सात करोड़ 99 लाख रूपए की लागत के तीन विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे।





24 कार्यों का भूमिपूजन





CM बघेल कांकेर जिले में लोक निर्माण संभाग कांकेर के अंतर्गत 11 करोड़ 26 लाख रूपए लागत के 37 कार्य, लोक निर्माण संभाग (सेतु निर्माण) अंतर्गत नौ करोड़ 53 लाख रूपए के एक कार्य, जल संसाधन विभाग के नौ करोड़ 87 लाख रूपए के पांच कार्य, जिला निर्माण अंतर्गत पांच करोड़ 89 लाख रूपए के चार कार्य, नगरीय प्रशासन विभाग के दो करोड़ दस लाख रूपए के दो कार्य, कृषि विभाग अंतर्गत 68 लाख रूपए के एक कार्य, मण्डी बोर्ड कांकेर के तीन करोड़ 79 लाख रूपए के पांच कार्य, छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण एवं अन्य पिछड़ा क्षेत्र विकास प्राधिकरण के दो करोड़ 63 लाख रूपए के 28 कार्य और वन विभाग अंतर्गत एक करोड़ 61 लाख रूपए के 24 कार्यों का भूमिपूजन भी करेंगे।





सोलर ड्यूल पंप स्थापना कार्य





मुख्यमंत्री बघेल नारायणपुर जिले में जिन विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे उनमें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनांतर्गत सात करोड़ 67 लाख रूपए की लागत से ब्रेहबेड़ा से मेटाडोंगरी वृहद पुल निर्माण, स्कूलपारा कोरेडा से कोहकापारा तक तीन करोड़ 31 लाख रूपए, नयापारा कुकड़ाझोर से खासपारा सीतापाल तक दो करोड़ 25 लाख रूपए, बागडोंगरी पारा से घोटुलपारा तक दो करोड़ 14 लाख रूपए की लागत से निर्मित सड़क, जल जीवन मिशन के तहत एक करोड़ 33 लाख रूपए की लागत के सोलर ड्यूल पंप स्थापना कार्य, 50 लाख रूपए लागत के मुरहापदर स्टापडेम, 43 लाख रूपए लागत के बिजली जलाशय नहर का जीर्णोद्धार कार्य, कुम्हारपारा पुलिस लाईन में 21 लाख रूपए की लागत से बीटी सड़क निर्माण कार्य और 19 लाख रूपए की लागत से निर्मित अटल समरसता भवन शामिल हैं।





ऑडिटोरियम भवन निर्माण कार्य का भूमिपूजन





CM बघेल नारायणपुर जिले में 12 करोड़ 71 लाख रूपए की लागत से बखरुपारा से नया बस स्टैंड मुख्य मार्ग के चौड़ीकरण कार्य, तीन करोड़ 28 लाख रूपए की लागत के पुराना बस स्टैंड से नया रेलवे लाइन पहुंच मार्ग निर्माण कार्य, कुरूषनार में एक करोड़ 80 लाख रूपए लागत के फोर्टीफाइड पुलिस स्टेशन, फरसगांव में एक करोड़ 80 लाख रूपए लागत के फोर्टीफाइड पुलिस स्टेशन, एक करोड़ पांच लाख रूपए लागत के गोदाम निर्माण कार्य, 72 लाख रूपए लागत के आंगनबाड़ी भवन निर्माण कार्य और नारायणपुर में 50 लाख रूपए की लागत से ऑडिटोरियम भवन निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी करेंगे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.