Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण और कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन जरूरी : CM


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में नवा रायपुर अटल नगर के सेक्टर-36 में बालको मेडिकल सेंटर के समीप अनिल अग्रवाल फाउंडेशन द्वारा नवनिर्मित वेदांता केयर्स फील्ड अस्पताल का वर्चुअल लोकार्पण किया। इस 100 बिस्तर वाले वातानुकूलित अस्पताल में 90 बिस्तर ऑक्सीजन-युक्त और 10 बिस्तरों में वैंटिलेटर की सुविधा है।





छत्तीसगढ़ में धीमी हुई कोरोना की रफ्तार, 2,829 नए मरीजों की पुष्टि, 56 की मौत





इस अवसर पर वन मंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्र कुमार, मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा और मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू भी उपस्थित थे। इसके साथ ही वेदांता समूह के चेयरमेन अनिल अग्रवाल भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।









मुख्यमंत्री बघेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए टीकाकारण सहित कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन जरूरी है। यहां नवा रायपुर में अत्याधुनिक और सर्व सुविधा युक्त इस अस्पताल के शुरू होने से कोविड-19 के खिलाफ चल रही हमारी लड़ाई को और मजबूती मिलेगी। इससे विशेषज्ञ डॉक्टरों और प्रशिक्षित चिकित्सा कर्मियों की सेवा का लाभ न सिर्फ राजधानी के नगरीय क्षेत्रों के लोगों को मिलेगा बल्कि आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों को भी बड़ी राहत मिलेगी।









उन्होंने कहा कि देश इस समय वैश्विक महामारी कोरोना के संकट से जूझ रहा है। ऐसे हालात में कोरोना के खिलाफ जंग में बालको उपक्रम द्वारा बढ़-चढ़कर अपनी सहभागिता दर्ज कराकर अत्याधुनिक कोविड फील्ड अस्पताल का निर्माण किया गया है, यह एक प्रशंसनीय कार्य है। मुख्यमंत्री बघेल ने आगे कहा कि कोरोना की शुरूआत से लेकर अब तक छत्तीसगढ़ ने इस आपदा का डटकर मुकाबला किया है। कुशल रणनीति और सामाजिक सहयोग से बहुत जल्द ही कोरोना संक्रमण को नियंत्रित कर लिया गया है।









आज छत्तीसगढ़ में संक्रमण की दर घटकर 4.8 प्रतिशत तक रह गई है। नए मरीजों की संख्या में रोज कमी आ रही है। हमारे अस्पतालों में अब कोविड के हर मरीज के लिए उनकी आवश्यकता के अनुरूप पर्याप्त बिस्तर उपलब्ध है। राज्य में शासन, सामाजिक संस्थाओं और औद्योगिक समूहों द्वारा चिकित्सा की अधोसंरचना को लगातार मजबूत किया जा रहा है। मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि राज्य में वर्तमान में परिस्थितियों में लगातार सुधार को देखते हुए शासन ने लॉकडाउन में बहुत सी छूट देने का निर्णय लिया है, ताकि हम सब धीरे-धीरे अपने सामान्य जीवन की ओर लौट सकें।





तेजी से टीकाकरण





हमें यह याद रखना होगा कि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है। लॉकडाउन में मिली छूट का लाभ बहुत सावधानी के साथ लेना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और मास्क का साथ किसी भी हाल में नहीं छोड़ना है। छत्तीसगढ़ में तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। अपनी बारी आने पर सभी को टीका अवश्य लगवाना है। कोविड अनुकूल व्यवहार और टीकाकरण को लेकर हमारी जागरुकता ही हमें कोरोना से बचा सकती है। इस अवसर पर वेदांता समूह के चेयरमेन अनिल अग्रवाल ने कार्यक्रम की शुरूआत में स्वागत उद्बोधन दिया और मुख्यमंत्री बघेल के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ में कोरोना नियंत्रण के लिए हो रहे प्रयासों की सराहना की।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.