Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कांग्रेस नेता अंकित की गिरफ्तारी और पार्टी से निष्कासन के लिए साहू समाज के लीडर लामबंद


रायपुर। साहू समाज के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मंडल ने आज गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम से भेंट की। प्रतिनिधि मंडल ने सामाजिक समरसता बिगाड़ने जानबूझकर वीडियो वायरल करने का आरोप लगाते हुए तत्काल प्रभाव से निष्कासित करने की मांग की। इस पर श्री मरकाम ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया है कि जल्दी ही अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। वहीं गृहमंत्री श्री साहू ने 24 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार करने महासमुन्द एसपी को निर्देश दिया है।





कांग्रेस नेता अंकित बागबाहरा का साहू समाज ने किया सामाजिक-राजनैतिक बहिष्कार





इधर, साहू समाज के उच्चस्तरीय प्रतिनिधि मंडल में शामिल अखिल भारतीय तैलिक महासभा के पदाधिकारी, प्रदेश साहू संघ, जिला,तहसील, परिक्षेत्र और नगर साहू समाज बागबाहरा के दर्जनभर प्रतिनिधि मंडल ने राजधानी में पूरे दिन लामबंदी की। गृहमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष से संतोषजनक जवाब मिलने पर प्रतिनिधि मंडल ने पुलिस प्रशासन को गिरफ्तारी के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। फरार होने का अवसर प्रदान करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि यदि 48 घंटे के भीतर कार्यवाही नहीं हुई तो समाज के आक्रोशित युवाओं को संभाल पाना मुश्किल होगा। कानून व्यवस्था बिगड़ने के लिए पुलिस प्रशासन जिम्मेदार होंगे। 






 साहू समाज की भावनाओं पर आघात





जारी बयान में साहू समाज के महासमुन्द जिलाध्यक्ष धरमदास साहू ने कहा है कि अंकित अग्रवाल द्वारा बागबाहरा एक्सप्रेस ग्रुप में एक आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट किया गया। जिसमें साहू समाज की माता-बहनों और तेली जाति समाज के विरुद्ध अमर्यादित टिप्पणियां की गई है। इससे साहू समाज की भावनाएं आहत हुई है। वीडियो डिलीट करने और खेद प्रकट करने दो दिन का समय दिया गया। दो दिनों बाद भी माफी नहीं मांगे जाने पर अंकित के खिलाफ बागबाहरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया गया। जिस पर 22 मई को एफ आई आर दर्ज की गई। अपराध पंजीबद्घ हुए  आज 72 घंटे हो गए।  फिर भी  अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। इससे समाज में भारी रोष व्याप्त है।






 48 घंटे का अल्टीमेटम





 ज्ञापन सौंप कर साहू समाज ने कहा है कि अगर अंकित अग्रवाल को अगले 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार नहीें किया गया और उसे पार्टी से निष्कासित नहीं किया जाता है तो साहू समाज प्रदेश स्तर पर उग्र आंदोलन करेगा और भविष्य में कांग्रेस पार्टी को साहू समाज द्वारा किसी प्रकार का समर्थन सहयोग के विषय में भी विचार करने बाध्य होंगे। सत्तारूढ़ दल द्वारा बहुसंख्यक समाज की उपेक्षा की जाती है तो समाज इस पर मंथन करने बाध्य होगा। 






सामाजिक सदभाव बिगाड़ने वाले को संरक्षण तो नहीं






प्रतिनिधि मंडल ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम को वस्तुस्थिति से अवगत कराया। साथ ही सवाल किया कि शांतिप्रिय साहू समाज का सामाजिक सदभाव बिगाड़ने वाले अंकित को संरक्षण तो नहीं दिया जा रहा है। इस पर प्रदेशाध्यक्ष ने आश्वस्त किया कि शांति और सदभाव कांग्रेस की पहचान है। इसे नुकसान पहुचाने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने त्वरित कार्यवाही करने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.