Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बलौदाबाजार कलेक्टर सुनील जैन करेंगे प्रधानमंत्री से बात, कोरोना से निपटने की तैयारियों के साथ मौजूदा स्थिति से कराएंगे अवगत


बलौदाबाजार । छत्तीसगढ़





कलेक्टर सुनील कुमार जैन 20 मई को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए चर्चा करेंगे। श्री जैन इस दौरान प्रधानमंत्री को जिले में कोविड की मौजूदा स्थिति एवं कोरोना से निपटने की तैयारियों से अवगत कराएंगे। इसके साथ ही जिलें की उन रणनीतियों को भी पीएम के साथ साझा करेंगे,जिनके क्रियान्वयन से जिले में कोरोना पर लगाम लगाने में मदद मिली है। इस चर्चा में देश के चुनिंदा जिलों को शामिल किया गया है। जिसमें से छत्तीसगढ़ प्रदेश से केवल 6 जिलें शामिल है। रायगढ़, बिलासपुर,जांजगीर चाँपा, कोरबा, सूरजपुर एवं बलौदाबाजार-भाटापारा.





संक्रमण रोकनें की नई पहल, सहित आगामी तैयारियां





कलेक्टर जैन ने बताया कि संक्रमण को नियंत्रित करनें कई नई पहल जिलें में की गई है। जिसमें गांव गांव में ग्राम निगरानी दल का गठन,गावों में पल्स ऑक्सीमीटर की व्यवस्था सहित संभावित मरीजों को पहले ही ट्रेस कर उन्हें मितानिनों के माध्यम से दवाई दी जा रही है। टेस्टिंग की भी सँख्या बढ़ाई जा रही है। पूरे जिलें में होम आइसलोशन पर बल दिया गया है। वर्तमान में 4440 मरीज होम आइसलोशन में उपचार ले रहे है। इन मरीजों की निगरानी के लिए 50 शासकीय डॉक्टरों की अलग से ड्यूटी लगाई गयी है। साथ ही निजी डॉक्टरों की भी सहयोग लिया जा रहा है।कलेक्टर श्री जैन ने आगें बताया कि कोरोना में मरीज मानसिक तनाव में रहतें है। मानसिक तनाव को कम करनें विशेष पहल के साथ डॉक्टरों की एक अलग टीम लगाई गयी है। इन सब के हमें सकारात्मक परिणाम मिल रहें है।





पर्याप्त चिकित्सा सेवा





कलेक्टर जैन ने आगे बताया कि जिलें में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हमारी विशेष तैयारियां चल रही है। किसी भी मरीज को उपचार हेतु जिलें से बाहर ना जानें पड़े इस दृष्टि से कार्य योजना बन रही है। जिला मुख्यालय में स्थित डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल की सुविधा एवं नवीनतम 500 बिस्तर कोविड हॉस्पिटल हमारी प्रमुख उपलब्धियों में शामिल है। 500 बिस्तर नवीन कोविड हॉस्पिटल जो महज 20 दिनों में जिलेवासियों के सहयोग से तैयार हुआ है। यह राज्य का पहला ऐसा हॉस्पिटल है। जिसमे मंडी को हॉस्पिटल में परिवर्तित किया गया है। जो की पूरी तरह आधुनिकतम सुविधाओं से लैस है। हमनें गर्भवती महिलाओं एवं को-मॉर्बिड मरीजों होम आइसलोशन ना देकर उन्हें अनिवार्य रूप से हॉस्पिटल में भर्ती कर रहे है। ताकि किसी भी मरीज को तकलीफ ना हो। जिलें में अभी पर्याप्त सँख्या में ऑक्सीजन एवं वेंटिलेटर सहित नॉर्मल बेड उपलब्ध है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.