Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सरकार ने जारी किये सामाजिक, धार्मिक एवं अन्य आयोजनों के लिए दिशा-निर्देश, जानिए इनके बारे में


रायपुर. छत्तीसगढ़ में बहुत लंबे प्रयास और लॉकडाउन के बाद कोरोना संक्रमण की स्थिति थोड़ी काबू में आती नजर आ रही है। जिसे देखते हुए शासन और प्रशासन फिलहाल कोई भी ढ़िलाई बरतने को तैयार नहीं है। इसलिए शासन ने राज्य में कोविड-19 के संक्रमण के नियंत्रण हेतु सामाजिक, धार्मिक जैसे आयोजनों के संबंध में सभी संभागायुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को विस्तृत दिशा-निर्देश (New Guidelines in chhattisgarh) आज जारी किए गए।





अच्छी खबर – छत्तीसगढ़ में सात लाख से अधिक लोगों ने कोरोना को हराया, रिकवरी रेट 83%, 81% मरीज होम आइसोलेशन में हुए स्वस्थ





सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में जारी निर्देशों में कहा गया है कि





  1. कोरोना वायरस के नये वेरियन्ट के संक्रमण पर नियंत्रण के परिप्रेक्ष्य में कोविड-19 संक्रमण नियंत्रण हेतु शादियों में 10 व्यक्तियों से अधिक व्यक्तियों की उपस्थिति पर प्रतिबंध रहेगा।
  2. अन्त्येष्टि में 10 व्यक्तियों से अधिक व्यक्तियों की उपस्थिति पर प्रतिबंध रहेगा।
  3. अन्य समस्त प्रकार के धार्मिक, सामाजिक, राजनैतिक एवं अन्य आयोजन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे।




Chhattisgarh Covid-19 Update : राहत – संक्रमितों की संख्या से ज्यादा मरीज आज हुए डिस्चार्ज, नए मरीज 9120, मौत 189




साथ ही धार्मिक एवं सामाजिक त्यौहारों के संबंध में धार्मिक गुरूओं, प्रमुखों से अपील की जाए कि वे लोगों को धार्मिक एवं सामाजिक त्यौहारों में भीड़भाड़ न करने तथा पूजा व अन्य आयोजन अपने-अपने घरों में व्यक्तिगत रूप से करने के लिए प्रोत्साहित करें। कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के द्वारा आईसोलेशन प्रोटोकॉल के पालन की समय-समय पर जांच की जाए। उनके द्वारा सार्वजनिक भीड़भाड़ वाली सुविधाओं, तालाब का उपयोग न किया जाना सुनिश्चित किया जाए, ताकि संक्रमण आगे न फैले।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.