Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

स्कूली विद्यार्थियों की पहल, कोरोना से बचाव की सामग्री वितरित


बलौदाबाजार । छत्तीसगढ़





कोरोना वैश्विक महामारी की दूसरी लहर ने पूरे देश, प्रदेश को झझकोर दिया है। हर व्यक्ति जो जागरूक है वह कोरोना कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अपना बचाव कर रहा है। किंतु जहां आज भी बहुसंख्यक आबादी गॉंव में रहती है वहां लोग कुछ जानकारी के अभाव मे, कुछ साधनों की कमी के कारण संक्रमण से बच नही पा रहे हैं। शासकीय अस्पतालों को कोरोना के मरीजों के बेहतर इलाज के लिए जहां शासन स्तर पर सर्व सुविधायुक्त बनाया जा रहा है वहीं जनप्रतिनिधि गण अपनी जनसंपर्क निधि से एम्बुलेंस, ऑक्सीजन सिलिंडर, वेंटीलेटर, ऑक्सिमिटर आदि उपलब्ध करा रहे हैं ।शिक्षा विभाग भी स्कूल शिक्षकों के सहयोग से ऑक्सीजन सिलिंडर अस्पतालों को दे रहे हैं।





ग्रामीणों को किट वितरित




इन सब घटनाओं से प्रेरित और प्रभावित होकर बलौदाबाजार जिले अंतर्गत आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल हिरमी के बच्चों ने संक्रमण से बचाव हेतु हिरमी तथा आस-पास के गॉंव में ग्रामीणों के मध्य संक्रमण से बचाव की सामग्री संयंत्र के CSR अधिकारियों वैभव त्रिपाठी व शिरिष मिश्रा के माध्यम से वितरित की गयी। छात्र आशीष प्रसाद, गौरव साहू, श्रिया श्रीवास्तव, अजय कुमार सोनी, माही सिंह व दिव्यम पटेल ने बताया कि उन्होने हेल्पिंग हैंड्स नामक अभियान चलाया तथा अपने अभिभावकों से राशि एकत्रित की है। संयंत्र के अधिकारियों, कर्मचारियों को इस नेक काम की जानकारी मिलने पर उनके द्वारा भी सहयोग किया गया है।





छात्रों के द्वारा प्रत्येक के लिए एक एक किट तैयार किया गया जिसमें भाप लेने की मशीन वेपोराईज़ेर, नोज मास्क, सेनेटाइजर, फेस मास्क आदि के साथ सामग्री के उपयोग और महत्व की जानकारी डाली गई है। बच्चों के इस सेवा भाव और कार्य की सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है। यह सभी के लिए प्रेरणा दायक है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.