Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ISBM विश्वविद्यालय के नए कुलपति बने आनंद महलवार


राज्यपाल अनुसुइया उइके ने I.S.B.M. विश्वविद्यालय गरियाबंद के कुलपति पद पर प्रोफेसर डॉ. आनंद महलार को नियुक्त किया है। डॉ. आनंद महलवार का कार्यकाल, उपलब्धियां और सेवा शर्ते विश्वविद्यालय अधिनियम और परिनियम में निहित प्रावधान अनुसार होंगी। उनकी नियुक्ति छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय(स्थापना एवं संचालन) अधिनियम, 2005 (क्रमांक 13 सन 2005) की धारा 17 की उपधारा (1) में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए की गई है।





यह भी पढ़ें:- प्रोफेसर अरुण दिवाकर बने अटलबिहारी वाजपेयी ​यूनिवर्सिटी बिलासपुर के कुलपति, देखें आदेश





बता दें कि 22 फरवरी को ही राज्यपाल अनुसूइया उइके ने अटल बिहारी वाजपेयी ​यूनिवर्सिटी बिलासपुर के नए कुलपति के रूप में प्रोफेसर अरुण दिवाकर नाथ वाजपेयी को नियुक्त किया था।





ABVV के नए कुलपति





छत्तीसगढ़ राज्य विश्ववि​द्यालय अधिनियम की धारा 13 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए दुर्गावती विश्वविद्यालय जबलपुर के अर्थशास्त्र के प्रोफेसर अरुण दिवाकर नाथ वाजपेयी को पदभार ग्रहण के दिनांक से अटल बिहारी वाजपेयी ​यूनिवर्सिटी बिलासपुर का कुलपति नियुक्त किया था। इसके लिए राजभवन से आदेश भी जारी किए गए हैं।





संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा





वहीं संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा के लिए नए कुलपति बनने के लिए 50 से ज्यादा आवेदन मिले थे। कमेटी ने आवेदनों को देखने के बाद कुलपति के लिए तय योग्यता के मुताबिक आवेदन पत्रों की छंटाई की थी। कमेटी तीन नामों का पैनल बनाकर राज्यपाल को सौंपा। इसके अलावा पंडित श्यामाप्रसाद मुखर्जी अंतरराष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिक संस्थान (आईआईआईटी) के डायरेक्टर के लिए भी नए कुलपति की तलाश की जा रही है।





सरगुजा विश्वविद्यालय का कुलपति बनने 50 से अधिक आवेदन पहुंचा राजभवन





बता दें गहिरा गुरु विश्वविद्यालय के लिए गठित सर्च कमेटी का अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम को बनाया गया था। इसके नाम की अनुशंसा विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद ने की थी। इसके अलावा हेमचंद विश्वविद्यालय दुर्ग के पूर्व कुलपति डॉ. एनपी दीक्षित और एनसीटीआई नई दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर जेएस राजपूत को समिति का सदस्य बनाया गया था। मार्च के प्रथम और द्वितीय सप्ताह तक नामों की घोषणा होने की उम्मीद है।





चार सप्ताह बढ़ा सर्च कमेटी का कार्यकाल





राजभवन ने सर्च कमेटी का कार्यकाल चार सप्ताह के लिए बढ़ा दी है। बताया जाता है कि आवेदन की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है, ताकि कमेटी सभी नामों पर नियमानुसार विचार कर सके। गौरतलब है कि आईआईआईटी के लिए सर्च कमेटी का अध्यक्ष प्रोफेसर गौतम बरुआ निदेशक आईआईआईटी गुवाहाटी को बनाया गया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.