Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने होगा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन


सड़क दुर्घटना (road accident) से बचाव के लिए सड़क सुरक्षा के नियमों को अपनाने के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से नवा रायपुर के परसदा स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (International Cricket Stadium) में 2 मार्च से 21 मार्च 2021 तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा।





मुख्य सचिव ने ली तैयारियों के संबंध में बैठक





क्रिकेट टूर्नामेंट (Cricket tournament) के आयोजन की प्रारंभिक तैयारियों के संबंध में गुरुवार को मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने मंत्रालय महानदी भवन में आयोजन से जुड़े विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों और आयोजन के प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप के प्रतिनिधियों से चर्चा की।





यह भी पढ़ें:- रायपुर : CM बघेल ने दी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए सहमति, सचिन तेंदूलकर सहित कई क्रिकेटर लेंगे हिस्सा





मुख्य सचिव ने सड़क सुरक्षा के प्रति जन-जागरूकता लाने के लिए आयोजित इस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कोविड-19 से बचाव के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए करने के निर्देश दिए है। साथ ही आयोजन की विस्तृत रूपरेखा प्रस्तुत करने के निर्देश प्रोफेसनल मेनेजमेंट ग्रुप को दिए हैं।





मैच का आयोजन





मुख्य सचिव ने आयोजन से जुड़े विभागों के नोडल अधिकारी तय करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि स्टेडियम का अवलोकन नोडल अधिकारी और मेनेजमेंट ग्रुप के सदस्य संयुक्त रूप से करने के बाद मैच के आयोजन के लिए जरूरी संसाधनों और सुविधाओं के विषय में जानकारी लेंगे और मरम्मत सुधार का कार्य सम्पादित कराएंगे।





यह भी पढ़ें:- सड़क सुरक्षा माह में कम होने के बजाय और बढ़ रही दुर्घटनाएं, सड़क हादसे में रोजाना 2 की हो रही मौत





स्टेडियम में मैच के दौरान पीने का पानी निःशुल्क उपलब्ध कराने के निर्देश जैन ने दिए है। मैच आयोजन की अवधि में स्टेडियम की साफ-सफाई नियमित रूप से करने को कहा गया है। मैच आयोजन के दौरान खेल-प्रेमियों के आयोजन स्थल तक आने-जाने के लिए बसों का संचालन, यातायात का नियंत्रण, कानून और सुरक्षा व्यवस्था, खिलाड़ियों के ठहरने और मैच स्थल तक आने जाने की व्यवस्था, स्वास्थ्य जांच सहित आयोजन से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई।





रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज का आयोजन





बता दें कि सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक बनाने के उद्देश्य से मार्च 2020 में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरूआत की गई। टूर्नामेंट में सचिन तेन्दुलकर, वीरेन्द्र सहवाग, युवराज सिंह, ब्रॉयनलारा, जॉनटी रूड, ब्रेट ली, टी दिलशान जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी शामिल होंगे।





इन देशों के क्रिकेट टीम होंगे शामिल





क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत, आस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, श्रीलंका सहित अन्य देशों के क्रिकेट टीम शामिल होंगे। बैठक में अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, सचिव परिवहन कमलप्रीत सिंह, अतिरिक्त परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा, कलेक्टर रायपुर एस.भारतीदासन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर अजय यादव और क्रिकेट लीग के प्रतिनिधि उपस्थित थे।





यह भी पढ़ें:- राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह: युवतियों ने हेलमेट पहनकर निकाली बाइक रैली, लोगों को किया सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक





बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग, गृह विभाग, नगरीय प्रशासन विकास विभाग, लोक निर्माण विभाग, खेल और युवा कल्याण विभाग, पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़, पुलिस महानिदेशक होमगार्ड, संभागायुक्त रायपुर, पुलिस महानिरीक्षक रायपुर, नवा रायपुर विकास प्राधिकरण, नगर निगम रायपुर, पर्यटन मण्डल, खेल और युवा कल्याण, जनसम्पर्क, माना एयरपोर्ट, छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में शामिल हुए।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.