Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में रोजगार कैंप का आयोजन, इस तरह उठाएं फायदा


दुर्ग जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र के तत्वधान में 10 फरवरी को रोजगार कैंम्प का आयोजन किया जाएगा। कैंम्प में भाग लेने के इच्छुक आवेदक गूगल फार्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं, जिसका लिंक एमसीसी दुर्ग फेसबुक पेज से प्राप्त कर सकते हैं। गूगल फार्म के माध्यम से प्राप्त आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे।





9 फरवरी को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा अवसर





कैम्प के माध्यम से आई.टी. ट्रेनर, टेली ट्रेनर, बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर, मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव के पद भर्ती की जाएगी। इच्छुक आवेदक निर्धारित तिथि को मूल दस्तावेजों के साथ कार्यालय में उपस्थित हो सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए कार्यालय के सूचना पटल पर या फेसबुक पेज का अवलोकन कर सकते हैं।





निजी क्षेत्र के रिक्त पदों के लिए प्लेसमेंट कैंप का आयोजन





बस्तर जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र जगदलपुर द्वारा निजी क्षेत्र के रिक्त पदों के लिए प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया जाएगा। ऐसे इच्छुक नियोजक जो अपने फर्म/कार्यालय के रिक्त पदों की पूर्ति प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से करना चाहते हैं, वे रिक्तयों की जानकारी कार्यालय-प्रवर्तन कक्ष जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र आड़ावाल जगदलपुर को पत्र के माध्यम से या कार्यालय के ईमेल enforcementcelljdp@gmail.com के माध्यम से जानकारी प्रदाय कर सकते है, जिसमें पदवार रिक्तियों की संख्या, वांछित योग्यता, अनुभव और प्रतिमाह देय वेतन की जानकारी भी दिना जाना आवश्यक है। ताकि प्लेसमेंट कैम्प के लिए पदानुरूप युवाओं को आकर्षित किया जा सके।





श्रम विभाग का विकासखंड स्तरीय शिविर 05 और 06 फरवरी





छत्तीसगढ़ असंगठित कर्मकार राज्य सामाजिक सुरक्षा मण्डल के अंतर्गत संचालित समस्त योजनाओं के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिए गरियाबंद जिले में श्रम विभाग द्वारा शिविर का अयोजन किया गया है। जानकारी के मुताबिक 05 फरवरी 2021 को विकासखंड गरियाबंद, छुरा और मैनपुर में या 06 फरवरी को विकासखंड फिंगेश्वर और देवभोग में शिविर आयोजित किया जायेगा।





Horoscope 5 February 2021- शुक्रवार के दिन इन 5 राशियों के पर होगी माँ संतोषी की कृपा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे





कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर के आदेशानुसार इस शिविर में संबंधित अनुविभागीय अधिकारी (रा.) नोडल अधिकारी के रूप में मौजूद रहेंगे। संबंधित तहसीलदार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत , मुख्य नगर पालिका अधिकारी, विकासखंड शिक्षा अधिकारी, थाना प्रभारी या श्रम उद्योग और आदिम जाति कल्याण विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे और हितग्राहियों को श्रम विभाग से संबंधित योजनाओं में प्राप्त होने वाले लाभ के संबंध में मार्गदर्शन देंगे साथ ही पात्र हितग्राहियों का नाम विभिन्न योजना अंतर्गत लाभान्वित के लिए ऑनलाईन आवेदन कराकर सूची कलेक्टर को प्रस्तुत करेंगे।





दलाल, ठग और बिचौलियों से सावधान रहें बेरोजगार





बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम और मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना राज्य में संचालित है। इसके अंतर्गत इच्छुक और पात्र आवेदकों से आवेदन पत्र कार्यालय जिला व्यापार और उद्योग केन्द्र, तृतीय तल, उद्योग भवन, रिंग रोड नं.1, तेलीबांधा रायपुर में 15 फरवरी 2021 तक स्वीकार किए जाएंगे।





अब बिलासपुर से दिल्ली के लिए उड़ेंगी डायरेक्ट फ्लाइट, दिल्ली में CM बघेल से मुलाकात के बाद केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने की घोषणा





इच्छुक आवेदक आवश्यक दस्तावेज और प्रस्तावित योजना के साथ कार्यालय में संपर्क कर आवेदन जमा कर सकते हैं। इसके लिए कार्यालय में संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों द्वारा उन्हें उचित मार्गदर्शन प्रदान करते हुए फार्म पूर्ण कराने के लिए आवश्यक सहयोग प्रदान किया जा रहा है। इन योजनाओं के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए अधिकारियों से सम्पर्क किया जा सकता है।





इस तरह हो रही ठगी





मुख्य महाप्रबंधक, जिला व्यापार और उद्योग केन्द्र रायपुर ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा बेरोजगार युवक-युवतियों से फार्म भरवाने, आवेदन बैंक को अग्रेषित करवाने या बैंक से ऋण स्वीकृत कराने के लिए रिश्वत की मांग किए जाने की शिकायत प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि कुछ ठगों द्वारा उनकी सेवा शुल्क की राशि ऑनलाइन भुगतान करने के लिए दूरभाष से सम्पर्क कर बकायदा बैंक खाता नंबर और बैंक की जानकारी भी दी जाती है।





BSNL लेकर आया है एकदम सस्ता प्लान, 200 से भी कम में मिलेगा इतने GB डेटा





उन्होंने बेरोजगार युवाओं से ठग, दलाल, बिचौलिया और मध्यस्थ व्यक्तियों की बातों में न फंसने और किसी भी प्रकार की रूपये का लेनदेन व्यक्तिगत या ऑनलाइन किसी भी माध्यम से नहीं करने की अपील की है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.