Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई, भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त


रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह ने होटल ढ़ाबो में शराब विक्रय और तस्करी पर सख्ती से रोकथाम लगाने आबकारी विभाग को निर्देशित किया है। सहायक आयुक्त आबकारी मंजूश्री कसेर ने अपनी टीम को मुखबिरों से सतत संपर्क कर सघन कार्रवाई करने को कहा है।









यह भी पढ़ें:- शराब के अवैध कारोबार में लिप्त चार आरोपी गिरफ्तार, कई महंगे ब्रांड के शराब जब्त





आबकारी कन्ट्रोल रूम हंडी चौक, रायगढ़ में A.D.E.O. रमेश कुमार अग्रवाल को मुखबिर से सूचना मिली कि रायगढ़ से खरसिया जाने वाले नये नेशनल हाईवे के किनारे चारभाठा गांव में नीरज-धीरज फैमली ढ़ाबा में शराब रखकर अवैध बिक्री की जा रही थी, आबकारी टीम ने मौके पर पहुंच कर ढ़ाबे की तलाशी ली। ढ़ाबा मालिक गोपाल पटेल के किचन में शराब का जखीरा बरामद हुआ।





भारी मात्रा में शराब जब्त





किचन में प्लास्टिक बोरों में रखा हुआ 16 बोतल बीयर, 50 पाव अंग्रेजी शराब, 3 पाव व्हिस्की जो ओडिशा राज्य के शराब दुकानों से बिकने वाली शराब मिली, साथ में 31 पाव गोवा स्पेशल व्हिस्की के भी जब्त किए गए। प्रकरण में जब्त कुल 25.52 बल्क लीटर विदेशी शराब जिसका बाजार मूल्य लगभग 20 हजार रूपये हैं।





यह भी पढ़ें:- अवैध शराब मिलने पर DGP डीएम अवस्थी ने SI और ASI को किया सस्पेंड





इस पर छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड के लिए C.J.M. रायगढ़ कोर्ट में प्रस्तुत किया गया था। आरोपी के जमानत पर रिहा करने के आवेदन पर विचार करते हुए कोर्ट ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए जमानत आवेदन निरस्त कर दिया है। 14 दिनों के रिमाण्ड पर आरोपी को जिला जेल रायगढ़ दाखिल किया गया है।





यह भी पढ़ें:- धोबी के पद पर कार्यरत सिपाही को प्रताड़ना पर धोबी समाज ने की निंदा ,DGP से की कार्रवाई की मांग





छाल कोयलारी क्षेत्र के गांव बान्धापाली में ढ़ाबा-होटल की जांच में उप निरीक्षक विकास पाल ने दो लोगों को भारी मात्रा में शराब मिलने पर गिरफ्तार किया है। बान्धापाली रोड के रमेश चन्द्रा के ढ़ाबे में जेरिकेनों में भरी हुई 15 लीटर और मुरलीधर साहू के ठेले से 10 लीटर अवैध शराब बरामद होने पर प्रकरण कायम किया है। बान्धापाली गांव के रमेश चन्द्रा और मुरलीधर साहू के खिलाफ अजमानतीय प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।





यह भी पढ़ें:- शराब माफिया के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्रवाई, दो जिलों से कई लीटर शराब बरामद





अवैध शराब के खिलाफ सघन अभियान में सहायक जिला आबकारी अधिकारी रमेश अग्रवाल, उप निरीक्षक विकास पाल के साथ आरक्षकों शिव बैष्णव, सुन्दर प्रधान, जय तिर्की, जितेश नायक, कहरूराम उरांव, श्रीकांत राठौर और हेमलाल डनसेना शामिल थे।





कलेक्ट्रेट कैंटीन संचालन





रायगढ़ कलेक्टोरेट परिसर में स्थित कैंटीन को वार्षिक ठेका पर अनुभवी व्यक्ति, संस्थान या समूह को किराये पर संचालित करने के लिए निविदा आमंत्रित किया गया है। इच्छुक व्यक्ति 10 मार्च 2021 को दोपहर 3 बजे तक प्रभारी अधिकारी नजरात शाखा जिला कार्यालय, रायगढ़ के समक्ष निविदा आवेदन जमा कर सकते हैं। निविदा उसी दिन शाम 5 बजे खोली जाएगी, जिसमें स्वयं या उनके प्रतिनिधि उपस्थित हो सकते हैं।





इस वेबसाइट से कर सकते हैं संपर्क





ठेके-किराये की आवश्यक शर्ते और कार्य का विवरण,आवेदन पत्र कार्यालयीन समय में जिला नाजिर, जिला कार्यालय के पास 1500 रुपये प्रपत्र शुल्क के साथ 9 मार्च 2021 तक प्राप्त की जा सकती है। इस संबंध में अन्य विस्तृत जानकारी के लिए जिले की वेबसाइट www.raigarh.gov.in में अवलोकन कर निविदा प्रपत्र प्राप्त किया जा सकता है।





31 मार्च 2022 तक के लिए निविदा आमंत्रित





कलेक्टोरेट कार्यालय रायगढ़, सृजन सभाकक्ष और परिसर की साफ-सफाई , रख-रखाव और वाहन पार्किंग स्थल के संचालन के लिए निर्धारित अनुबंध और शर्तों के अधीन एक साल यानी 01 अप्रैल 2021 से 31 मार्च 2022 तक के लिए निविदा आमंत्रित किया गया है। इच्छुक व्यक्ति 10 मार्च 2021 को दोपहर 3 बजे तक प्रभारी अधिकारी नजरात शाखा जिला कार्यालय, रायगढ़ के समक्ष निविदा आवेदन जमा कर सकते हैं।





कार्रवाई में ये रहे मौजूद





निविदा की सामान्य शर्ते रायगढ़ के वेबसाइट www.raigarh.gov.in में या आवेदन का प्रारूप जिला नजरात शाखा में 9 मार्च 2021 तक प्राप्त की जा सकती है। निविदाकारों से प्राप्त होने वाले निविदाओं को परीक्षण कर उसे खोले जाने के लिए समिति का गठन किया गया है। जिसमें अपर कलेक्टर आर.ए.कुरूवंशी को अध्यक्ष बनाया गया है। समिति में डिप्टी कलेक्टर अभिलाषा पैंकरा और सरस्वती बंजारे, कोषालय अधिकारी अनिल पटेल और प्रभारी अधीक्षक राजेश मेहरा को सदस्य बनाया गया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.