Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

शराब माफिया के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्रवाई, दो जिलों से कई लीटर शराब बरामद


सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा के निर्देशन में आबकारी अपराधों पर नियंत्रण के लिए जारी अभियान के तहत 23 फरवरी को आबकारी विभाग द्वारा मुखबिर की सूचना पर बैजनाथपुर थाना भटगांव निवासी चमरू देवांगन के मकान में दबिश देकर कुल 25 बल्क लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई। आरोपी को आबकारी अधिनियम की कई धाराओं के तहत गिरफ्तार कर प्रकरण विवेचना में लिया गया है।





यह भी पढ़ें:- अवैध शराब मिलने पर DGP डीएम अवस्थी ने SI और ASI को किया सस्पेंड





इस कार्रवाई में प्रशिक्षु आबकारी उपनिरीक्षक मुकेश कुमार पांडेय प्रभारी वृत्त प्रतापपुर, आबकारी आरक्षक रमेश गुप्ता, दिनेश जायसवाल, नरेंद्र राजवाड़े और महिला नगर सैनिक राजकुमारी का सक्रिय योगदान रहा।





धमतरी से 27 लीटर हाथ भट्टी कच्ची शराब जब्त





धमतरी कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य के निर्देश पर आबकारी अमले द्वारा अवैध शराब विनिर्माण, धारण, परिवहन और विक्रय के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिला आबकारी अधिकारी राजेश जायसवाल ने बताया कि अमले द्वारा केरेगांव स्थित ग्राम बहानापथरा में छापेमारी के दौरान संतराम से नौ लीटर और रामेश्वरी से 18 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया। साथ ही संबंधितों के खिलाफ छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम की कई धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।





1 RAEO निलंबित, SADO सहित 4 को कारण बताओ नोटिस





सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी (एसएडीओ) और आरएईओ (ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी) की बैठक लेकर गोधन न्याय योजना की समीक्षा की। उन्होंने गोबर खरीदी और वर्मी कम्पोस्ट निर्माण की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि गोधन न्याय योजना का नोडल विभाग कृषि विभाग ही है और गोबर खरीदी से लेकर वर्मी कम्पोस्ट निर्माण और बिक्री की जिम्मेदारी भी इसी विभाग को है, लेकिन अधिकारियों की उदासीनता के कारण अपेक्षित प्रगति नहीं आ पा रही है।





यह भी पढ़ें:- धोबी के पद पर कार्यरत सिपाही को प्रताड़ना पर धोबी समाज ने की निंदा ,DGP से की कार्रवाई की मांग





कलेक्टर ने सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले कंठी गोठान के आरएईओ को निलंबित करने और मेण्ड्रा खुर्द, रामपुर, थोर, रनपुरकला गोठान के आरएईओ सहित अम्बिकापुर जनपद के एसएडीओ को कारण बताओ सूचना जारी करने के निर्देश दिए। वहीं ऐसे आरएईओ जिन्होंने अब तक वर्मी खाद का सैम्पल लैब में नहीं भेजा उन सब की वेतन रोकने के भी निर्देश दिए।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.