Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पीएम के नाम से ग्रामीण इलाकों में ठगी, अकाउंट से हजारों रुपये गायब


जशपुर नगर. जशपुर जिले में लोगों को जागरूक और सचेत करने की तमाम कोशिशों के बाद भी ठगी का शिकार बन जाने की घटना लगातार घट रही है। जानकारी के मुताबिक सन्ना थाना क्षेत्र के ग्राम चंपा की है, जहां लॉकडाउन में मोदी के द्वारा भेजे गए 1500 की बात कहते हुए कई ग्रामीणों से विड्राल पर अंगूठा लगवा कर सर्वे के नाम पर ठगी की गई है।





इसके बाद कई ग्रामीणों के अकाउंट खाली हो गए। प्रार्थी कलम साय निवासी खमडाड़ चम्पा, हमराह पाचो बाई, पुनियावति, सुषमा बाई, भोला राम पैंकरा, चमेली बाई व लक्ष्मण राम भगत ने सन्ना थाने में आकर अपने ठगे जाने की जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम महुवाडीह शंकरगढ निवासी अखलाक अहमद के द्वारा प्रधानमंत्री के द्वारा लाकडाउन में आपके खाते में 1500 रुपए आये हैं या नहीं, यह बोलकर सर्वे करने के नाम से किसी कागज पर अंगूठे का निशान लेकर पैसों का आहरण कर धोखाधड़ी की गई है।





सर्वे के नाम पर लगवाया अंगूठा
ग्रामीणों की माने तो इस मामले में आरोपी ने सर्वे के नाम पर अंगूठा लगवाकर ग्रामीण के खाते से पैसे निकाल लिए हैं। पीडि़त कलम साय निवासी ग्राम खमडाड़ चम्पा ने बताया कि मेरा खाता कियोस्क शाखा स्टेट बैंक चम्पा में है। बीते 10 नवम्बर 20 को अखलाक अहमद निवासी ग्राम महुवाड़ीह शंकरगढ बताया था, ने मेरे आधार कार्ड से अंगूठा लगवाकर सर्वे के नाम पर धोखे से 10 हजार रुपए का आहरण कर लिया। कमल साय ने बताया कि अखलाख ने बताया था कि लॉकडाउन में प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा डाला गया 1500 रुपए आपके खाते में आया की नहीं कहकर खाता चेक करने के बहाने खाते से 10 हजार रुपए निकाल लिए। जब मै बैंक में जाकर खाता चेक कराया तब पता चला कि उक्त व्यक्ति द्वारा सर्वे करने के नाम पर धोखा किया गया है। इसी प्रकार मेरी पत्नी चमेली बाई के खाते से दिनांक 11 नवम्बर 2020 को 2 हजार रुपए निकाल लिया गया है।





पुलिस ने शुरू की जांच
गांव के पाचो बाई के खाते से 9 नवम्बर 2020 को 10 हजार रुपए, पुनियावती बाई पति सोमदत्त केरकेट्टा के खाते से 11 नवम्बर को 450 रुपए, सुषमा बाई पति शंकेश्वर बड़ा के खाते से 9 नवम्बर को 1 हजार रुपए, भोला राम पैंकरा के खाते से 10 नवम्बर 2020 को 3 हजार रुपए, लक्ष्मी पिता लक्ष्मण केरकेट्टा के खाते से से 10 नवम्बर 2020 को 950 रुपए तथा 9 नवम्बर 2020 को देवनारायण के खाते से 900 रुपए निकाले गए हैं। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.